पत्नियों की अय्याशी पति की जान पर खतरा

दून के बाद हल्द्वानी में भी अवैध संबंधों में हत्या
पतियों ने किया विरोध तो बदले में मिली मौत

DEHRADUN: पति पत्नी के बीच सात जन्मों का रिश्ता अब कमजोर पड़ने लगा है। अवैध संबंधों की आड़ में इंसान इस हद तक गिरने लगा है कि वह अपने जीवन साथी को भी मौत के घाट उतारने से पीछे नहीं हट रहा है। उत्तराखंड में भी इस प्रकार के मामले अब जनमानस को झकझोर रहे हैं। हाल ही में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक महिला ने जिम संचालक के साथ मिलकर अपने पति को मौत के घाट उतार दिया था तो अब एक नए मामले में हल्द्वानी में भी एक महिला के अवैध संबंधों का खुलासा होने पर महिला के प्रेमी ने पति को मौत के घाट उतार दिया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपियों को जेल के पीछे तो भेज दिया है लेकिन यह सोचने पर भी विवश कर दिया है कि आखिर हमारा समाज किस दिशा में जा रहा है।
हल्द्वानी के सोनू गुप्ता हत्याकांड का खुलासा हो गया है। यहां भी बेगुनाह पति को अपनी पत्नी के अवैध Prem की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पुलिस के अनुसार सोनू गुप्ता और सोनू सैनी पहले एक साथ कैटरिंग का काम करते थे और इसी दौरान सोनू सैनी का सोनू गुप्ता के घर आना जाना लगा रहता था। और बाद में दोनों अलग—अलग काम करने लगे थे, लेकिन इसके बाद भी सोनू सैनी का सोनू गुप्ता के घर आना—जाना लगा। इसी दौरान पति को दोनों के बीच अवैध संबंधों की जानकारी लगी तो उसने दोनों को रोका लेकिन उसकी यही टोका टोकी उसकी हत्या का कारण भी बन गई।
पुलिस ने सोनू सैनी नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए सोनू गुप्ता की हत्या की बात स्वाकारी। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि उसका मृतक की पत्नी के साथ प्रेम प्रसंग था उसने सोनू गुप्ता को रास्ते से हटाने के लिये उसकी हत्या कर दी।
पूछताछ में हत्यारोपी सोनू ने बताया कि 12 जून की रात लगभग साढ़े आठ बजे वह उजालेश्वर मन्दिर के पास घूम रहा था इतने में सोनू गुप्ता उसे मिल गया। यहां दोनों का इन अवैध संबंधों को लेकर विवाद होने लगा। सोनू सैनी के अनुसार सोनू गुप्ता ने उसके साथ गाली गलौच की और जान से मारने की धमकी भी थी। इसके बाद सोनू सैनी ने अपने मोबाइल से नन्नू उर्फ नन्हे अंसारी और कुंवर को बताया कि उसका झगड़ा सोनू गुप्ता से हो गया और मदद के लिये उन्हे बुलाने लगा। इसके बाद सोनू सैनी ने पीछे से जाकर अंगोछे से फंदा लगाकर सोनू गुप्ता का गला घोट दिया।
पुलिस टीम ने सोनू सैनी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त गमछा (अंगोछा) व अभियुक्त सोनू सैनी द्वारा घटना के समय पहने कपडे जीन्स व अन्य सामान बरामद कर लिया है।

Vinkmag ad

Lalit Uniyal

Read Previous

जल्दबाजी के फैसले से हुई सरकार की फजीहत

Read Next

मासूम बच्चों पर कलयुगी मास्टर की गिद्ध दृष्टि

3 Comments

  • Wide coverage of news.Welcome.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *