कल शपथ लेंगे विधायक, उत्तराखंड का सीएम कंफर्म, नाम अभी लिफाफे में बंद

कल होगी विधायक दल की बैठक, इसके बाद सीएम का नाम होगा घोषित

Dehradun: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का चयन कर लिया गया है लेकिन अभी यह अभी रहस्यमई नाम लिफाफे में ही बंद है और कल शाम इसे खोला जा सकता है। वही प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत कल नए विधायकों की विधानसभा में सुबह 11 बजे शपथ कराएंगे।

इससे पहले प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत सुबह 10 बजे शपथ ग्रहण करेंगे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह भगत को शपथग्रहण कराएंगे। प्रोटम स्पीकर बंशीधर भगत को शपथ दिलाने के लिए राजभवन में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तो वहीं इसके पश्चात इस बार परंपरा से हटकर विधायकों को विधानमंडल दल के बजाय सदन में शपथ दिलाई जाएगी।

कल ही विधानमंडल दल की बैठक भी होनी है जिसमें 4:00 बजे के बाद उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी। बताया जा रहा है कि आज अमित शाह के घर बुलाई गई बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम निर्णय ले लिया गया है साथ ही मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल दावेदारों को भी आगाह किया गया है कि वे इस संबंध में संयम से काम ले।

कल सुबह मुख्यमंत्री का चयन करने के लिए नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी भी देहरादून पहुंच जाएंगे जिसके बाद पार्टी की बैठक सहित अन्य औपचारिकताओं को पूर्ण करने के बाद मंत्री के नाम की दूसरा भी कर दी जाएगी।