Breaking News :

October 5, 2022

ALERT: एक बार फिर कोरोना के नए वैरिएंट से हाहाकार

भारत मंे स्थिति नियंत्रण में, लेकिन सतर्क रहने की जरूरत
कोरोना एक बार फिर से भारत के पड़ोसी देश में हाहाकार मचा रहा है। चीन में इन दिनों कोरोना ओमिक्रॉन वेरिएंट ने तबाही मचाई हुई है चीन में 13,000 से ज्यादा नए कोविड .19 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक ये मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक नए सब वेरिएंट से जुड़े हैं।

वही राहत की बात यह है कि भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से सुधार हो रह है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,096 नए मामले ही सामने आए। भारत में जहां दैनिक तौर पर मिलने वाले आंकड़े कम हो रहे हैं तो वहीं रिकवरी दर में भी बढोतरी हो रही है। हालांकि इस सबके बावजूद स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाईजरी जारी कर सचेत रहने की सलाह दी है और कोविड गाईडलाईस के नियमों का पालन करने को कहा है।

वहीं कोरोना के नए वैरिएंट से जुझ रहे चीन में चीन नए वेरिएंट के लक्षण शंघाई से 70 किलोमीटर दूर स्थित उत्तरी चीन के डालियान शहर में मिले हैं, ये नया वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट की BA.1.1 सब टाइप से विकसित हुआ लगता है. ये नया वेरिएंट कोरोना के अन्य वेरिएंट से मैच नहीं करता है। चीनी सरकार ने कोरोना रोकने के लिए दोहरी पाबंदियां लागू कर दी है. वैरिएंट के सक्रिय होने के साथ ही कोरोना के चलते बच्चों को मां-बाप से अलग करके क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है

Vinkmag ad

Lalit Uniyal

Read Previous

अब इन्हें मिलेगा सरकारी नौकरियो में आरक्षण, शासनादेश जारी

Read Next

ALERT POLICE: अनहोनी से पूर्व भटके बुजुर्ग को पुलिस ने ढूंढ निकाला