रेस्क्यू अभियान के दौरान एक बच्चे समेत मलबे में दबे दो शव बरामद

डीएम देहरादून खुद मौके पर मौजूद, और सुबह हुआ था राजपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा

Dehradun: आज प्रातः लगभग 4:10 बजे काठ बंगला राजपुर रोड पर एक मकान में में मलबा घुसने की सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम एसडीआरफ और स्थानीय पुलिस के साथ तत्काल मौके पर पहुँची और रेस्क्यू अभियान चलाया गया। रेस्क्यू अभियान में दो महिला संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 वर्ष, लक्ष्मी पत्नी मन्नू उम्र 28 वर्ष और दिनेश का 10 दिन के बच्चे का शव बरामद किया गया। जिनके पंचायतनामा और पोस्ट्मॉर्टम की कार्यवाही चल रही है। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में नगर मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पंहचुकर आपदा राहत कार्यों का सम्पादन कर रही है।

भारी बारिश के चलते क्षेत्र में हुई घटना का जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने स्थलीय निरीक्षण करते हुए, मौके पर तैनात अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी लाने के दिशा निर्देश दिये। राजपुर के अंतर्गत काठ बंगला में आवास ढहने/मालवा घुसने से तीन लोगों की जनहानि हुई है। जिलाधिकारी के दिशा निर्देशन पर जिला प्रशासन एवं एसडीआरएफ, पुलिस व संबंधित अधिकारी ने रेस्क्यू कर तीन शव बरामद की गई है तथा पोस्टमार्टम एवं पंचनामा की कार्रवाई गतिमान है।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने सोंग नदी, सौड़ा सरोली पुल का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारी को पुल की सुरक्षा हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर विधायक श्री उमेश शर्मा काऊ भी मौजूद थे। इसके उपरान्त जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आपदा प्रभावित क्षेत्र मालदेवता का निरीक्षण किया। प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान पालतू पशु होने की सूचना पर मौके पर जाकर एसडीआरएफ के माध्यम से गाय का रेस्क्ूय कराया गया। जिलाधिकारी ने पशुओं को जलभराव स्थल से संभावित खतरे को दृष्टिगत रखते हुए पशुओ का रेस्क्यु करवाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 एस.के बरनवाल, सहायक निदेशक सूचना बद्री चन्द्र नेगी, जिला पंचायतीराज अधिकारी एम.एम खान एवं जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी दीपशिखा रावत आपदा परिचालन केन्द्र में बने रहकर विभिन्न विभागों से समन्वय कर आपदा राहत कार्यों की विभिन्न व्यवस्थाओं सहित समस्त तहसीलों से सम्पर्क बनाते हुए सूचना का आदान-प्रदान करते हुए आईआरएस सिस्टम से जुडे़ अधिकारियों से समन्वय कर राहत कार्यों का संचालन कर रहे हैं।
वहीं जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय में अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा एवं डॉ एस के बनवाल सहित संबंधित अधिकारी द्वारा भारी वर्षा के चलते जनपद में हो रही घटना की पल पल जानकारी ले रहे हैं। साथ ही जिलाधिकारी के दिशा-निर्देश में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Vinkmag ad

Lalit Uniyal

Read Previous

पर्चा लीक प्रकरण में अब लखनऊ से उठाया एक और आरोपी

Read Next

युवराज ने जीता एयर पिस्टल प्रतियोगिता मे काँस्य पदक