नकल माफियाओं से एसटीएफ ने बरामद किए लगभग 95 लाख रुपए

Dehradun: उत्तराखंड में हुए भर्ती घोटाला एवं नकल माफियाओं के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया गया है और कई सनसनीखेज खुलासे भी हुए । पूरे प्रकरण से उत्तराखंड की गरिमा पूरे देश में कहीं ना कहीं खंडित हुई तो वही आरोपियों को पकड़ने के लिए उत्तराखंड एसटीएफ ने काफी मेहनत भी की है।

वही UKSSSC मामले में कुल 18 अभियुक्तों पर चार्जशीट हो चुकी है जबकि गैंगस्टर एक्ट हेतु 21 आरोपियों की जुडिशल रिमांड स्वीकृत हो चुकी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में संलिप्त 41 आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है वही दूसरी ओर वन दरोगा मामले में 03 और सचिवालय रक्षक भर्ती में एक आरोपी की गिरफ़्तारी हो चुकी है। एसटीएफ ने प्रमुख कड़ियों को जोड़ते हुए तीन ऐसे अभियुक्तों को भी गिरफ़्तार किया है जो UKSSSC और सचिवालय रक्षक परीक्षा धांधली दोनों में शामिल हैं।

इसके अलावा वर्ष 2016 में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी की भर्ती मामले में भी दो आरोपियों को गिरफ़्तार किया जा चुका है।
पुलिस ने UKSSSC परीक्षा भर्ती मामले में ₹94.79 लाख कैश बरामद किया है। इसी मामले में दो दर्जन से ज्यादा बैंक अकाउंट फ्रीज लिए जा चुके हैं जिसमें करीब तीस लाख रूपये जमा है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि सरकार जब तक एक-एक दोषी को सजा नहीं मिलती तब तक सरकार चैन से नहीं बैठेगी।