लटके मास्क पहनने वालों को टारगेट करेगा प्रशासन – Bhilangana Express

लटके मास्क पहनने वालों को टारगेट करेगा प्रशासन

मास्क लगाने के तरीके को लेकर डीएम ने जारी किए कड़े दिशा निर्देश

देहरादून.जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में समस्त चिकित्सा अधीक्षकों एवं एमओआईसी को सैम्पलिंग बढाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए जनपद में अन्य राज्यों एवं जनपदों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सीमा चैकपोस्ट पर अनिवार्यतः सैम्पलिंग की जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार में वर्तमान में कमी आई है किन्तु इसमें सतर्क रहने की आवश्यकता है, तथा सैम्पलिंग में किसी प्रकार की कोई कमी नही होनी चाहिए उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि समस्त चिकित्सा अधीक्षको एवं एमओआइसी को सैम्पलिंग का प्रतिदिन का लक्ष्य दिया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि उन्हें शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि कतिपय फल-सब्जी, दूध विक्रेताओं, दुकानदारों, उनके सहायक कार्मिकों के द्वारा मास्क का उपयोग नही किया जा रहा है, कहीं-कहीं पर मास्क तो पहना किन्तु केवल दिखाने के लिए। इसको गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने नगर मजिस्टेªट, समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में जहां भीड़-भाड़ अधिक होने की सम्भावना रहती जैसे घण्टाघर, लालपुल, रिस्पनापुल जहां लेबर खड़ी होती है तथा सब्जी मण्डी, राशन एवं खाद्य सामग्री, बाजारों आदि स्थानों पर नियमित अभियान चलाते हुए मास्क का उपयोग एवं सामजिक दूरी का पालन ना करने वालों पर कार्यवाही की जाए तथा इस हेतु पुलिस की सहायता लेते हुए बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क एवं सामाजिक दूरी के पालन हेतु उचित व्यवस्था बनाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *