दो कैदियों की मौत पर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश – Bhilangana Express

दो कैदियों की मौत पर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

एक बंदी को हुआ था कोरोना पॉजिटिव

DEHRADUN: जेल में बंद दो कैदियों की मौत के बाद जिला प्रशासन इन दोनों मौतों की विस्तृत जांच करवाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा आदेश जारी किए गए हैं जिसमें उक्त मौतों के बारे में जनसामान्य से भी जानकारी मांगी गई है।
उप जिला मजिस्ट्रेट विकासनगर सौरभ असवाल ने अवगत कराया है कि जिला कारागार में निरूद्ध विचारधीन बन्दी दयाल रयाल पुत्र स्व0 महेशानन्द रयाल निवासी श्यामपुर खदरी थाना ऋषिकेश की 21 मई 2021 को उपचार के दौरान जौलीग्रान्ट अस्पताल देहरादून में प्रातः लगभग 10ः45 बजे मृत्य हो गई थी। इसी प्रकार एक अन्य मामले में जिला कारागार देहरादून में निरूद्ध सिद्धदोष बन्दी धूम सिंह पुत्र विजय राज निवासी ग्राम रेशम माजरी, थाना डोईवाला जिला देहरादून की 29 मई 2021 को कोविड पाॅजिटिव होने के कारण उपचार के दौरान दून मेडिकल कालेज/चिकित्सालय में मृत्यु हो गई थी। उक्त दोनों घटनाओं की मजिस्ट्रीयल जांच हेतु जिला मजिस्ट्रेट द्वारा उप जिला मजिस्ट्रेट विकासनगर को जांच अधिकारी नामित किया गया है।
उप जिला मजिस्ट्रेट विकासनगर ने जन सामान्य से भी अपील की है की उक्त दोनों घटनाओं के सम्बन्ध में यदि किसी भी व्यक्ति को कुछ कहना है तो वह मौखिक या लिखित रूप से 19 जून 2021 तक उनके न्यायालय/कार्यालय विकासनगर में किसी भी कार्यदिवस में उपस्थित होेकर अपना साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *