एक सप्ताह और लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी – Bhilangana Express

एक सप्ताह और लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी

आज होगी अगले 1 सप्ताह की नई गाइडलाइन जारी
तीसरी लहर की संभावना के तहत लेगी सरकार निर्णय
नेगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता समाप्त करने पर विचार

DEHRADUN: उत्तराखंड के लोगों को कुछ और समय के लिए लॉकडाउन व्यवस्था के तहत रहना पड़ सकता है । हालांकि अगले चरण में सरकार ने कुछ और छूट देने पर भी विचार किया है और संभावनाएं जताई जा रही हैं कुछ और अतिरिक्त व्यापारिक छूट के साथ उत्तराखंड में कोविड-19 कर्फ्यू 1 हफ्ते के लिए और आगे बढ़ाया जा सकता है।
तीसरी लहर के बारे में दी गई जानकारी के बाद सरकार एकदम ढील देने के मूड में नहीं है हालांकि व्यापारियों को राहत देते हुए सरकार अब तीन की वजह 5 दिन तक बाजार खोलने पर विचार कर रही है इसके अलावा पर्यटन व्यवसाय को देखते हुए उत्तराखंड आने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता भी सरकार खत्म कर सकती है।
22 जून सुबह 6:00 बजे तक पांचवें चरण का कोविड कर्फ्यू करके पूरा हो जाएगा, रविवार को सरकार नई sop जारी करेगी। ऐसे में बाजारों को तीन के बजाय 5 दिन के लिए खोला जा सकता है, इसके अलावा सरकार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टोरेंट खोलने पर भी विचार कर रही है।
वहीं दूसरी तरफ अब तक बंद महत्वपूर्ण सरकारी दफ्तर भी बंद है लिहाजा उनको भी 50 फ़ीसदी क्षमता के अनुरूप खुले जाने पर भी निर्णय हो सकता है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि बाजारों को खोलने के लिए अतिरिक्त दिनों की राहत पर विचार किया जा रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद ही इस पर फैसला आएगा।
उत्तराखंड प्रवेश के लिए अभी 72 घंटे की आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव लानी अनिवार्य है, इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल से पहाड़ जाने वाले चेक पोस्ट पर भी अनिवार्य रूप से रिपोर्ट दिखानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *