उत्तराखंड को मिली एक और बड़ी सौगात – Bhilangana Express

उत्तराखंड को मिली एक और बड़ी सौगात

पिथौरागढ़ से शुरू होगी नियमित उड़ाने
पहली शुरुआत 20 सीटर विमान के साथ

NEW DELHI: उत्तराखंड को नागरिक उड्डयन क्षेत्र में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। 1 सितंबर से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से नियमित हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी। पहली शुरुआत 20 सीटर विमान के साथ होगी। उत्तराखंड में इस नई सेवा के लिए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयास एक बार फिर सफल हुए हैं।उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी एवं उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने उत्तराखंड की हवाई सेवाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।
केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि आगामी 1 सितंबर से पिथौरागढ़ हवाई पट्टी पर नियमित उड़ान संचालित की जाएगी। एक 20 सीटर विमान की नियमित सेवा उक्त तिथि से प्रारंभ हो जाएगी साथ ही चिनियालीसौड उत्तरकाशी और गौचर चमोली हवाई पट्टियों पर हवाई सेवाओं के लिए मंत्रालय होमवर्क करेगा।
उत्तराखंड के विकास एवं राज्य को विभिन्न सेवाओं से सुसज्जित करने के प्रयासों के संबंध में सांसद बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन आधारित प्रदेश है, चार धाम दर्शन हेतु विश्व भर के श्रद्धालु यहां आते हैं इसलिए बेहतर एयर कनेक्टिविटी से जहां यात्रियों, श्रद्धालुओं को सुविधा होगी वही राज्य की आर्थिकी और पर्यटन बढ़ेगा।
सांसद बलूनी ने बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की हवाई अड्डे निर्माण हेतु मंत्रालय गंभीर है इससे कुमाऊं क्षेत्र के पर्यटन का विकास होगा और स्थानीय लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *