बस एक “कॉल” से दूर होगा बुजुर्गों का संकट – Bhilangana Express

बस एक “कॉल” से दूर होगा बुजुर्गों का संकट

सीनियर सीटिजन नेशनल हेल्पलाईन एल्डरलाईन 14567 शुरू
Dehradun: हमारे बुजुर्ग हमारे तीर्थ की अवधारणा पर चलते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा एवं सुरक्षा हेतु 14568 हेल्पलाइन शुरू की है। हेल्पलाइन का मुख्य उद्देश्य बुजुर्गों की समस्याओं का तत्काल निवारण एवं सुरक्षा है। हेल्पलाइन खासतौर से ऐसे बुजुर्गों के लिए हितकारी साबित होगी जो अकेले रहते हैं एवं सहारा ना होने के कारण तत्काल सहायता से वंचित रह जाते हैं।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एसटीपीआई बिल्डिंग, आईटी पार्क, देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में सीनियर सीटिजन नेशनल हेल्पलाईन एल्डरलाईन 14567 का उत्तराखण्ड में शुभारंभ किया। भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय और उत्तराखण्ड सरकार के द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए हेल्पलाइन 14567 शुरू की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बुजुर्गों की सहायता के लिये सभी को आगे आना चाहिए। इसके लिये जनजागरूकता बहुत जरूरी है। उत्तराखण्ड के दूरस्थ व पर्वतीय क्षेत्रों में बङी संख्या में वरिष्ठ जन एकाकी जीवन जी रहे हैं। हमें उन सभी तक पहुंचना है और उनकी समस्याओं का समाधान करना है। ग्राम स्तर तक जागरूकता लानी जरूरी है। वरिष्ठ जनों के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी ग्राम स्तर तक दी जाए।
मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि हेल्पलाईन 14567 बुजुर्गों की समस्याओं को दूर करने के उपयुक्त मंच होगा और उनको भावनात्मक सपोर्ट भी प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *