बड़ी खबर: एनडीए परीक्षा भी हुई स्थगित – Bhilangana Express

बड़ी खबर: एनडीए परीक्षा भी हुई स्थगित

14 नवंबर को होगी अब परीक्षा आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी

New Delhi: भारतीय सेना में अफसर बनने की तैयारियां कर रहे युवाओं को अभी और इंतजार करना होगा। संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने 5 सितंबर 2021 को होने वाली एनडीए एन ए परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा 14 नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी जो कि देश भर के कुल 75 केंद्रों पर होगी।
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC NDA/NA II परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए खुद को पंजीकृत किया है, वे आधिकारिक नोटिस upsc.gov.in पर देख सकते हैं।

एनडीए की परीक्षा देने के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है एवं परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 29 जून, 2021 को समाप्त होगी। पिछले नोटिस के अनुसार आवेदन विंडो 6 जुलाई को खुलेगी और 12 जुलाई, 2021 को समाप्त होगी। आवेदन प्रक्रिया 9 जून, 2021 को शुरू हुई थी।
देशभर के 75 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित होने वाली है। उम्‍मीदवारों को अपना परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया जाएगा। उम्‍मीदवार यदि चाहें तो अपने परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि UPSC NDA/NA II परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस 29 जून 2021 को खत्‍म हो गया। आवेदन प्रक्रिया 9 जून 2021 को शुरू हुई थी। इस भर्ती प्रक्र‍िया के जरिये राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में 370 और नौसेना अकादमी में 30 पदों को भरा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *