नहीं होगी अब ऑक्सीजन की किल्लत, अस्पतालों में लगेंगे जेनरेशन प्लांट – Bhilangana Express

नहीं होगी अब ऑक्सीजन की किल्लत, अस्पतालों में लगेंगे जेनरेशन प्लांट

मुख्यमंत्री कल करेंगे जेनरेशन प्लांट का लोकार्पण

DEHRADUN: कोरोनावायरस की दूसरी लहर के दौरान उत्तराखंड में ऑक्सीजन की कमी के कारण कुछ लोगों को भारी परेशानियां हुई तो कुछ की जान भी चली गई। भारत सरकार एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भविष्य में इस प्रकार की परेशानियों से बचने के लिए सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने का एलान किया है जिसका कल विधिवत लोकार्पण भी कर दिया जाएगा।
डीएम देहरादून डॉ आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में मुख्य चिकित्साधिकारी एवं चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देशित किया भारत सरकार कल 26 जून को सीएसआर के माध्यम से उत्तराखण्ड राज्य के विभिन्न चिकित्सालयों में आक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण हेतु सभी आवश्यक तैयारियां करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि आक्सीजन जनरेशन प्लांट का मुख्यमंत्री 26 जून को पूर्वान्ह 11 बजे मुख्यमंत्री एनेक्सी भवन के सभागार से लोकार्पण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड की सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूर्ण तैयारियां कर ली जाएं। उन्होंने कहा कि जैसा कि विशेषज्ञो द्वारा तीसरी लहर में बच्चों को अधिक प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है ऐसी स्थिति में चिकित्सालयों के निक्कू वार्ड में सभी प्रकार की व्यवस्था सुनिश्चित की जांए। उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों में आने वाले बच्चों के अभिभावकों के लिए रहने की सुविधा चिकित्सालय के नजदीक किए जाने की व्यवस्था करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *