करण महारा नए नेता प्रतिपक्ष पर संगठन सहमत

सबसे मजबूत दावेदार माने गए करण महारा
दिल्ली से आज हो सकती है औपचारिक घोषणा

DEHRADUN: डॉक्टर इंदिरा हिरदेश की मृत्यु के बाद खाली हुई उत्तराखंड नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए कांग्रेस मंथन कर रही है हालांकि सूत्रों की माने तो विधायक करण मेहरा के नाम पर लगभग अंतिम सहमति बन चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि आज दिन में इसकी औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।
उत्तराखंड नेता प्रतिपक्ष नेता के चुनाव को लेकर कांग्रेस के आला नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। इस संबंध में रविवार को पहले ही संगठन की एक बैठक संपन्न हो चुकी है जिसमें करण म्हारा को सर्वसम्मति से नेता प्रतिपक्ष पद के लिए अनुमोदित किया जा चुका है। अब इसकी औपचारिक घोषणा के लिए संगठन दिल्ली में बैठे नेताओं से विचार-विमर्श करने के लिए पहुंच चुका है। हालांकि नेता प्रतिपक्ष की दौड़ मैं गोविंद सिंह कुंजवाल के साथ ही कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन का नाम भी दिया जा रहा है लेकिन संगठन इन नामों को लेकर अधिक गंभीर नहीं है। जिस प्रकार का आउटपुट संगठन के सूत्रों से मिल रहा है उसके अनुसार करण मेहरा के नाम पर मोहर लगना अब मात्र एक औपचारिकता रह गई है।
डॉक्टर इंद्रा हिरदेश की तरह करण महाराज को संगठन में समन्वय बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। गढ़वाल एवं कुमाऊं मंडल के बीच एक सूत्र पिरोना वाकई एक मुश्किल काम है और इसके लिए कार्यकर्ताओं को एकजुट करना एक बड़ी चुनौती होगी। उम्मीद की जा रही है कि यदि कोई बड़ा चमत्कार नहीं हुआ तो आज दिन तक करण महारा के नाम पर अंतिम सहमति के साथ ही औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *