चिमटी लगाकर एटीएम से हजारों की निकासी – Bhilangana Express

चिमटी लगाकर एटीएम से हजारों की निकासी

एटीएम मशीनों से छेड़छाड़ करके पैसे चुराने वाले गिरोह का एक अभियुक्त गिरफ्तार

DEHRADUN: एटीएम मशीनों में छोटी सी चिमटी का प्रयोग कर हजारों की रकम निकालने वाले गिरोह का नेहरू कॉलोनी पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया है।
इस संबंध में पृथ्वीराज सिंह पुत्र श्री जय सिंह निवासी 992 दून एंक्लेव पित्थुवाला थाना पटेल नगर देहरादून द्वारा तहरीर जुनैद पुत्र हसन मोहम्मद निवासी ग्राम भीमसिखा तहसील हथीन थाना उतावर जिला पलवल हरियाणा उम्र 19 वर्ष द्वारा SBI ATM निकट LIC बिल्डिंग में एटीएम मशीन से धनराशि चोरी करने का प्रयास करने करने की शिकायत दी गई थी।।
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी धोने द्वारा बताया गया कि अपने एक अन्य साथी साहिल के साथ अपने गांव से आंसू देहरादून आया था तथा कंचन के द्वारा एटीएम मशीनों से पैसे चुराना था किंतु इस दौरान एटीएम कार्ड व अन्य बैंक स्टाफ द्वारा उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया तथा उसके एक अन्य साथी साहिल मौके से फरार हो गया अभियुक्त साहिल के कब्जे से एक एटीएम कार्ड तथा एटीएम मशीन में पैसे चुराने हेतु बनाई गई धातु की चिमटी बरामद हुई।

*अपराध का तरीका*
जुनैद द्वारा बताया कि उसके पास बरामद धातु की चिमटी का प्रयोग वे लोग एटीएम मशीन से पैसे चुराने के लिए करते थे।इसके लिए सबसे पहले अपने एटीएम कार्ड से कम से कम ₹500 का ट्रांजैक्शन किया जाता था, इस दौरान जब एटीएम मशीन से पांच सौ का नोट बाहर आता तो धातु की चिमटी को तुरंत एटीएम मशीन में पैसे निकलने वाली जगह में फंसा देते जिस कारण एटीएम मशीन का शटर खुला रहता। इसके बाद पुनः अपने एटीएम से 10000 या उससे अधिक धनराशि का ट्रांजैक्शन करते जिससे एटीएम मशीन की ट्रे से पैसे अ अभियुक्त द्वारा मशीन में फंसाई गई चिमटी में अटक जाते तथा मशीन का शटर खुला होने के कारण मशीन उन पैसों का बाहर निकलना सेंसर उपकरण से सेंस नहीं कर पाती।जिस कारण खाताधारक के खाते से पैसों की कटौती नहीं होती और एटीएम मशीन की ट्रे से जो पैसे चिमटी में आते,वे अभियुक्त गण एटीएम मशीन से चुरा लेते।