बढ़ेगा लॉकडाउन लेकिन मिलेंगी व्यापक छूट – Bhilangana Express

बढ़ेगा लॉकडाउन लेकिन मिलेंगी व्यापक छूट

27 जुलाई तक बढ़ेगा कोविड-19 लॉकडाउन
Dehradun: उत्तराखंड में कोरोना के मामले कम होने के बावजूद राज्य सरकार 27 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने जा रही है हालांकि इस दौरान व्यापक छूट भी दी जाएंगी इसके तहत अब तक जिन व्यवसाई क्षेत्रों में प्रतिबंध था उन्हें रियायत मिल सकती हैं।
राज्य राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ाने पर विचार कर रही है। यानी, कोरोना कर्फ्यू को 27 जुलाई तक बढ़ाया जा सकता है। जिस संबंध में सोमवार को एसओपी जारी हो सकती है।
पिछले हफ्ते 20 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया गया था। जिसे 27 जुलाई की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, मिली जानकारी के अनुसार पूर्व में जारी की एसओपी में जो व्यवस्थाएं की गई थी, उन्ही व्यवस्थाओं को यथावत रखा जाएगा। यही नही, सभी शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान फिलहाल बंद ही रहेंगे, ऑनलाइन कक्षाओं के डिस्टेंस लर्निंग के जरिए संचालित होंगी, कोचिंग संस्थान फिलहाल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलेंगे।

एक लंबे समय से सिनेमा हॉल व मनोरंजन के दूसरी गतिविधियां अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रही हैं लेकिन तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए अभी इस क्षेत्र में कोई अधिक रियायत मिल पाएगी इसकी संभावना कम लग रही है।
संक्रमण की रोकथाम को देखते हुए बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी।