फौजी के हाथ में देंगे केजरीवाल कमान – Bhilangana Express

फौजी के हाथ में देंगे केजरीवाल कमान

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत से जुटी

Dehradun: उत्तराखंड के लोगों को रिझाने के लिए अरविंद केजरीवाल ने कवायद शुरू कर दी है। जहां हाल ही में उन्होंने उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली निशुल्क देने की घोषणा की हुई अब उन्होंने उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आने की स्थिति में राज्य का मुख्यमंत्री कर्नल कोठियाल को बनाने का ऐलान किया । रुड़की में बुलाई गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनीष सिसोदिया ने पार्टी के इस महत्वपूर्ण फैसले की जानकारी पत्रकारों को दी।
उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनावों की जब शुरू हो चुकी है। विशेष तौर पर हर नागरिया जानना चाहता है कि कौन सा दल किस चेहरे पर चुनाव लड़ेगा। भारतीय जनता पार्टी पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बना कर पेश कर चुकी है तो निश्चित तौर पर आने वाले चुनाव में जीत होने पर उन्हें मौका मिल सकता है तो वहीं कांग्रेस में अभी हरीश रावत के नाम की चर्चा तो है लेकिन पार्टी अंतर कलह सेवी जूझ रही है।
उत्तराखंड विधानसभा 2022 के लिए चंद ही महीने बचे हैं ऐसे में आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड के रुड़की जिले में प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अपनी रणनीति लगभग तय कर दी है।
रुड़की में बुलाई गई प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का अगला CM कौन हो – भ्रष्ट नेता या देशभक्त फौजी है यानी कर्नल अजय कोठियाल आर्मी में रहे हैं और मनीष सिसोदिया का यह बयान साफ कर देता है कि आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा कोई और नहीं बल्कि कर्नल अजय कोठियाल ही होंगे।
उत्तराखंड में जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी अपने पैर जमा रही है निश्चित तौर पर उत्तराखंड की राजनीति में इसका असर देखने को मिलेगा खासतौर से कांग्रेस के लिए आम आदमी पार्टी नुकसान पैदा कर सकती है तो भाजपा भी कहीं ना कहीं प्रभावित होने से बच नहीं पाएगी।