गुंडागर्दी के दम पर वसूले जा रहे शराब के दाम – Bhilangana Express

गुंडागर्दी के दम पर वसूले जा रहे शराब के दाम

डीएम ने दिए ओवर रेटिंग पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

Dehradun: उत्तराखंड में शराब की बिक्री को लेकर मनमाने दाम वसूलने का सिलसिला जारी है। शराब की दुकानों पर खुलेआम हर ब्रांड पर प्रिंट से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं। विरोध करने पर मरने मारने की धमकी और कहीं और से माल खरीदने का फरमान तक सुना दिया जाता है। यदि कोई जागरूक ग्राहक संबंधित थाने को ओवर रेटिंग की शिकायत करने की हिमाकत कर दे तो थाने से भी कोई मदद नहीं मिलती।
देहरादून मैं भी शराब की हर ब्रांड पर ₹10 से ₹20 तक की कीमत वसूली जाती है। पूछे जाने पर या तो सेल्समैन जवाब ही नहीं देते या कह देते हैं कि उत्तराखंड में यही चलन है। देहरादून के डीएम ने अब इस परिपाटी को बंद करने का मन बना लिया है। उन्होंने सख्त आदेश दिए हैं कि यदि इस प्रकार की कोई भी शिकायत किसी भी ग्राहक के द्वारा की जाती है तो तत्काल उस पर कार्रवाई हो साथ ही अधिकारी भी अपने स्तर पर ऐसी दुकानों पर छापेमारी करें।
देशी/विदेशी मदिरा की दुकानों पर एमआरपी से अधिक मूल्य पर शराब की बिक्री करने की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने जनपद क्षेत्रान्तर्गत अवस्थित देशी एवं विदेशी मदिरा की ओवर रेटिंग पर तत्काल रोक लगाने तथा ओवर रेटिंग की शिकायतों वाली दुकानों पर छापेमारी करने के निर्देश नगर मजिस्टेªट सहित समस्त उप जिलाधिकारियों दिये। उन्होंने दोषियो के विरूद्ध सुसंगत अधिनियमों के अन्तर्गत कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये।