डीएम ने किया पुल का निरीक्षण, 24 घंटे निगरानी करेंगे पुलिस के जवान – Bhilangana Express

डीएम ने किया पुल का निरीक्षण, 24 घंटे निगरानी करेंगे पुलिस के जवान

आवागमन सुचारू करने के लिए देश
Dehradun: आज जनपद के रानीपोखरी में ऋषिकेश देहरादून सम्पर्क मार्ग पर बने जाखन नदी पुल का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को पुल के दोनों तरफ 24 घंटे पुलिस के जवान तैनात करने, चैतावनी बोर्ड लगाने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग एवं लोनिवि के अधिकारियों को आवागमन हेतु वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
उन्होंने देहरादून से ऋषिकेश के लिए आने वाले वाहनों को भानियावाला से हरिद्वार-नेपाली फार्म वाले रुट से भेजने तथा ऋषिकेश से देहरादून आने वाले वाहनों को नटराज चैक से बाईपास होते हुए नेपाली फार्म-देहरादून वाले रुट से भेजने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने आमजन की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस विभाग को चैकन्ना रहते हुए पुल पर किसी भी प्रकार की आवाजाही न होने देने के निर्देश दिए।
इससे पूर्व जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने खैरीमानसिंह,बंडावाला में वर्षा के कारण नदी का जलस्तर बढ़ने से सड़क बहने, भूकटाव की सूचना पर प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार पुष्कर सिंह धामी, स्थानीय विद्यायक उमेश शर्मा काऊ ने भी प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर जिलाधिकारी एवं कार्यदायी संस्था लोनिवि के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सड़क को जल्द से जल्द ठीक करते हुए आवाजाही सुचारू करने के निर्देश दिए।