डीएम पहुंचे सुदूर गांव, कुछ अधिकारी फिर भी लापता – Bhilangana Express

डीएम पहुंचे सुदूर गांव, कुछ अधिकारी फिर भी लापता

डीएम को गांव में देख अभिभूत हुए ग्रामीण
मौके पर किया गया कई समस्याओं का निराकरण
अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

Chakrata: सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आज जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने जनपद तहसील त्यूनी क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम बाणा चिल्हाड़ का भ्रमण कर लोगों की समस्याओं को सुना तथा मौके पर ही ग्रामीणों की शिकायतों/ समस्याओं निस्तारण किया। इस अवसर पर 120 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें अधिकतर शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों को सम्बन्धित विभागों को यथाशीघ्र निस्तारण करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। अधिकतम शिकयतें पीएमजीएसवाई, लोनिवि, जल संस्थान से सम्बन्धित प्राप्त हुई।
ढोल दमाऊ बजाकर किया गया डीएम का भव्य स्वागत
क्षेत्रवासियों द्वारा जिलाधिकारी के आगमन पर खुशी जाहिर करते हुए ढोल बजाकर उनका स्वागत किया तथा जिलाधिकारी को माला पहनाकर स्वागत किया।
कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से10 किमी पहले कार्यक्रम स्थल की और पैदल आ रहे ग्रामीणों की जिलाधिकारी ने अपना वाहन रोककर समस्या को सुना तथा उनसे शिकायती पत्र प्राप्त किया, जिसमे सिलिकट- कुनेन मार्ग बंद होने से बच्चों के विद्यालय में मलबा आने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई के अधिकारीयों को 2 दिन में सड़क खोलते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जलजीवन मिशन के तहत जल स्रोतों पर कार्य ना किए जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारीयों एक हफ्ते में डीपीआर तैयार करते हुए आख्या प्रस्तुत करने तथा उप जिलाधिकारी त्यूणी को मॉनिटर करने के निर्देश दिए एक सप्ताह के भीतर आख्या प्रस्तुत ना करने की दशा में सम्बन्धित पर कार्यवाही करने की चेतावनी दी।
क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा सिलड़ा- चिलड़ा- बनाधार मोटर मार्ग पर रोडवेज बस सेवा शुरू करने की मांग पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी त्यूंनी को परिवहन विभाग से समन्वय कर बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए।
क्षेत्रवासियों द्वारा क्षेत्र में उप सचल दल केन्द्र खोलने की मांग पर खंड विकास अधिकारी त्यूणी को नाबार्ड एवं होट्रिकलचर से समन्वय कर लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केन्द्र पर कार्यरत चिकित्सक को केन्द्र पर नियमित उपस्थित रहने के निर्देश दिए तथा भविष्य में शिकायत प्राप्त होने पर कार्यवाही की चेतावनी दी।
मातबर बिजलवान द्वारा ग्राम चिल्लहाड़ में स्वीकृत आंगनवाड़ी केन्द्र हेतु भूमि देने हेतु जिलाधिकारी को स्वीकृति पत्र दिया, जिस जिलाधिकारी ने ग्राम चिल्हाड के लोगों से मातबर जी का आभार करने का अनुरोध किया। अशोक कुमार को माला पहनाकर सम्मानित किया।
जिलाधिकारी ने जल निगम और जल संस्थान के अधिकारियों जल जीवन मिशन योजना के तहत हर घर नल से लाभान्वित करने तथा पुराने स्रोतों का संवर्धन के साथ ही नए स्रोतों को खोजने के निर्देश दिए। इस दौरान जलसंस्थान और पेयजल निगम के अधिकारियो ने स्थानीय महिला एंव पुरुषों को जल की शुद्धता नापने का प्रशिक्षण दिया। जिलाधिकारी ने भ्रमण कार्यक्रम में उपस्थित ना रहने वाले विभागों के अधिकारियों का स्पष्टीकरण करने के निर्देश उप जिलाधिकारी त्यूणी को दिए।