सकते में संगठन, किसने जारी किया “असली” जैसा दिखने वाला “नकली” फरमान – Bhilangana Express

सकते में संगठन, किसने जारी किया “असली” जैसा दिखने वाला “नकली” फरमान

संगठन खुद सकते में आखिर कैसे बन गया असली जैसा दिखने वाला नियुक्ति पत्र

Dehradun: उत्तराखंड भाजपा के अंदर भी कहीं ना कहीं कुछ ना कुछ ऐसा तो चल ही रहा है जो राजनीतिक सुगबुगाहट को हवा दे रहा है। अब देखिए भारतीय जनता पार्टी के लेटर हेड पर ही एक ऐसा सनसनीखेज पत्र जारी हो गया जिसने संगठन का स्वरूप ही बदल दिया। पत्र में प्रदेश उत्तराखंड भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष विधायक विनोद चमोली को बनाने की घोषणा की गई है जबकि पार्टी के अग्रणी नेताओं ने इस संबंध में ना केवल अपनी नाराजगी जताई बल्कि वे स्वयं इस बात पर हैरान है कि आखिरकार पार्टी के लेटर हेड पर ऐसा पत्र कैसे जारी हो सकता है।
अब पार्टी हाईकमान और प्रदेश भाजपा से लेकर कहीं ना कहीं उत्तराखंड की भाजपा सरकार भी इस पशोपेश में है कि इस पत्र के पीछे कौन शातिर खिलाड़ी बैठा है और वह कौन सा दाऊ खेलना चाह रहा है? सभी जानते हैं कि उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद से ही अति महत्वकांक्षएं उछाल मार रही है। संगठन के अंदर भी इस बात को लेकर पूर्व में काफी सुगबुगाहट सुनाई दी थी जब हरिद्वार विधायक मदन कौशिक को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई थी। मदन कौशिक पहले से उत्तराखंड कैबिनेट में शामिल थे और राज्य प्रवक्ता के तौर पर भी काम कर रहे थे। कहा गया था कि वह प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए सहमत नहीं थे, लेकिन पार्टी हित में उन्होंने इस जिम्मेदारी को उठाने में हामी भरी।
खैर मदन कौशिक ही वर्तमान में उत्तराखंड प्रदेश भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष है और विनोद चमोली के नाम को आखिर किस ने हवा दी अब अगले कुछ दिनों के लिए संगठन की के पास जांच का काम भी रहेगा। संगठन से जुड़े नेताओं ने इस पूरे पत्र को 100% फर्जी बताया और कहा कि इस पत्र की जांच अवश्य कराई जाएगी और यह पता लगाया जाएगा कि किन लोगों के द्वारा यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। अब देखना यह है कि भाजपा संगठन किस स्तर पर इस पत्र की जांच कराता है लेकिन बैठे-बिठाए पार्टी के अंदर एक नया मुद्दा तो बन ही गया है।