घाटी में फिर आतंकी घुसपैठ, तीन आतंकियो को किया ढेर – Bhilangana Express

घाटी में फिर आतंकी घुसपैठ, तीन आतंकियो को किया ढेर

तालिबानी कब्जे के बाद पाकिस्तान फिर सक्रिय
खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर बड़ी सजिश की आशंका जताई


पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर भारत मे गडबडी फैलाने का कुत्सित प्रयास सुरक्षा बलो ने विफल कर दिया हैं। इस बार भारतीय सेना ने गुरुवार को उरी के पास रामपुर सेक्टर में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकी हाल ही में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे। सेना ने ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से पांच एके 47 राइफल, 8 पिस्टल और 70 हथगोले बरामद किए हैं।

सेना के अधिकारियों का कहना है कि आतंकियो के पास से पाकिस्तानी करेंगी भी बरामद की गयी है। आतंकी संगठन पिछले कई दिनों से घाटी में गडबड़ी फैलाने की फिराक मे थे, और इसी दौरान गुरुवार तड़के रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में संदिग्ध मूवमेंट देखी गई थी। सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन चलाकर 3 आतंकियों को मार गिराया। 18 सितंबर को भी घुसपैठ की कोशिश हुई थी। उसे भी नाकाम कर दिया गया था।
घाटी मंे मुठभेड़ांे का दौर जारी है और शोपियां में भी सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। अनायत अशरफ डार नाम के इस आतंकी ने बुधवार शाम एक नागरिक पर गोली चलाकर उसे घायल कर दिया था। इसके बाद आतंकी के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ।
यहां सबसे बडी चिंता की बात यह है कि अफगानिस्तान मेें तालिबान के कब्जे के बाद उसके आतंकी अब भारत मे भी घुस रहे हैं। पहली बार एक तालिबानी आतंकी के भारत कें घुसने की खबर है, जिसके बाद खुफिया एजंसियास ने अलर्ट जारी करते हुए किसी बडे आतंकी हमले की आशंका जताई है।
यह साफ हो चुका है कि तालिबान के अफगानिस्तान में कब्जे के बाद पाकिस्तान भी भारत के खिलाफ नए षडयंत्र बुनने में लग गया है और इस अफगानी आतंकी की घुसपैठ में भी पाकिस्तान का ही हाथ बताया जा रहा है।