त्योहारों से पूर्व कोरोना अलर्ट की चेतावनी – Bhilangana Express

त्योहारों से पूर्व कोरोना अलर्ट की चेतावनी

देश मंे रिकवरी रेट में बेहतर सुधार
देश मंे कोरोना के मामलेा में उल्लेखनीय तौर पर कमी आ रही है लेकिन त्योहारों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया है। वहीं भारत में कोरोना का रिकवरी रेट भी काफी सुधार रहा है।
रिकवरी रेट करीब 98 फीसदी पहुंच गया है।
नवरात्र के बाद से देश मंे त्योहारो की धूम रहेगी। त्योहारों के मद्देनजर लोगों को चेताते हुए स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि त्योहारों के करीब आने के साथ ही हम लोगों से अपील करते हैं कि भीड़भाड़ न करेंए शारीरिक दूरी बनाए रखें और मास्क का जरूर इस्तेमाल करें।
राजेश भूषण ने कहा कि केरल में कोरोना संक्रमण के मामले घट रहे हैंए हालांकि कुल मामलों में इस राज्य का योगदान सबसे अधिक है। देश के 18 जिलों में संक्रमण दर 5 से 10 फीसदी के बीच बनी हुई है।
भूषण ने जानकारी दी कि केरल में सबसे अधिक 1,44,000 सक्रिय केस हैं जो देश का 52 फीसदी है। महाराष्ट्र में 40 हजार सक्रिय मामले, तमिलनाडु में 17 हजार, मिजोरम में 16800, कर्नाटक में 12 हजार और आंध्र प्रदेश में करीब 11 हजार सक्रिय मामले हैं।
वहीं देश वासियांे को सलाह दी गयी है कि वे आगामी कुछ और महिनों के लिए यात्रा करने से बचे। साथ ही लोगों से अपील की गयी है कि वैक्सीनेशन की दोनांे डोज समयासनुसार पूरी कर लें।