हरभजन चीमा नहीं लड़ेंगे चुनाव, बेटे को किया आगे – Bhilangana Express

हरभजन चीमा नहीं लड़ेंगे चुनाव, बेटे को किया आगे

बढ़ती उम्र का दिया हवाला, नए चेहरे के नाम पर अपने पुत्र के लिए मांगा टिकट

कुमाऊं मंडल में भारतीय जनता पार्टी के एक मजबूत स्तंभ हर भजन चीमा अब विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे । उन्होंने अपनी बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए नए लोगों को मौका देने का ऐलान किया है हालांकि उन्होंने खुद भी कहा कि पार्टी 75 वर्ष से ऊपर के नेताओं को टिकट नहीं देती और उनकी उम्र 76 वर्ष हो गई है लिहाजा बाद खुद ही इस नियम के तहत खुद को चुनाव प्रक्रिया से बाहर कर रहे हैं। हालांकि यहां उन्होंने अपने स्थान पर अपने बेटे त्रिलोक सिंह चीमा के लिए टिकट की मांग कर डाली है और संभवत हाईकमान इस पर मोहर भी लगा सकता है।
चीमा ने कहा है कि वह अपने बेटे त्रिलोक को भाजपा में शामिल कराकर काशीपुर से भाजपा का टिकट दिलाने के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि त्रिलोक सिंह उनके साथ लंबे समय से राजनीतिक अनुभव ले चुके हैं। उनके हर चुनाव में बेटे त्रिलोक का अहम योगदान रहा है।
उनके स्थान पर बेटे को भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय या अकाली दल से चुनाव लड़ने के सवाल पर चीमा ने कहा, कि भाजपा के अतिरिक्त उनके पुत्र किसी भी अन्य टिकट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे और यदि हाईकमान उनके पुत्र के स्थान पर किसी अन्य को टिकट देता है तो वह हाईकमान के आदेश का पालन करते हुए पार्टी के लिए काम करेंगे