कोरोना एक्शन: एकेडमी के निदेशक को डीएम का सख्त नोटिस – Bhilangana Express

कोरोना एक्शन: एकेडमी के निदेशक को डीएम का सख्त नोटिस

कोविड-19 के पालन की अवहेलना पर हो सकती है कार्रवाई

Dehradun: देहरादून में कल कोविड-19 मामले सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। भारतीय वन अनुसंधान स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में प्रशिक्षण के लिए आए आईएफएससी अधिकारियों में कोरोना के लक्षण पाए गए। यही नहीं प्रशिक्षण के उपरांत एक संक्रमित देहरादून से हिमाचल भी चला गया जिसे देहरादून प्रशासन ने बेहद गंभीरता से लिया है।
इस संबंध में जिलाधिकारी देहरादून की ओर से एकेडमी के निर्देशक को नोटिस भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि संक्रमण के प्रति जानकारी होने के बावजूद भी एकेडमी द्वारा इस संबंध में जिला प्रशासन को ना तो सूचित किया गया और ना ही इन अधिकारियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत नियमों का पालन कराया गया। डीएम की ओर से निदेशक को दिए गए नोटिस में कहा गया है कि आपदा महामारी अधिनियम के तहत पूरी तरह से लापरवाहीया बरती गई है और उक्त अधिकारियों को दिल्ली से देहरादून आने के बावजूद होम आइसोलेट नहीं किया गया।
इस मामले में अब निदेशक अकादमी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बता दें कि कल यह मामला प्रकाश में आने के बाद एफ आर आई को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जबकि इसी के साथ ही देहरादून के सहस्त्रधारा रोड स्थित तिब्बती कॉलोनी में भी 3 मामले सामने आने के बाद यहां भी लॉकडाउन जैसी व्यवस्था के तहत आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।