कांग्रेस की रैली की तैयारी, जनरल रावत व हरबंस कपूर को श्रद्धांजलि – Bhilangana Express

कांग्रेस की रैली की तैयारी, जनरल रावत व हरबंस कपूर को श्रद्धांजलि

16 दिसंबर भारतीय इतिहास का सुनहरा दिन-प्रीतम सिंह
कैंट से पहुंचेंगे हज़ारों कार्यकर्ता-धस्माना

देहरादून : राहुल गांधी की 16 दिसम्बर को प्रस्तावित विजय सम्मान रैली ऐतिहासिक होगी और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार की उल्टी गिनती भी इसी दिन शुरू होगी, यह बात आज कैंट विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के द्वारा आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वृहद तैयारी बैठक में नेता प्रतीपक्ष प्रीतम सिंह ने बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि 16 दिसंबर 1971 के दिन को भला कौन भूल सकता है जब तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी के मजबूत नेतृत्व में व जनरल मानिकशॉ के कुशल अगुवाई में भारतीय सेना ने न केवल नब्बे हज़ार पाकिस्तानी सिनिकों को घुटनों के बल हाथ खड़ा कर आत्मसमर्पण के लिए मजबूर ही नहीं किया बल्कि पाकिस्तान के दो टुकड़े कर नया बांग्लादेश बना दिया। श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि न भूतो न भविष्यति की कहावत को चिरथार्थ करने वाली लौह महिला के साथ साथ16 दिसंबर को भारतीय सेना के जाँबाज़ों कोहमारे नेता राहुल गांधी सलाम करेंगे।
श्री प्रीतम सिंह ने राज्य की भाजपा सरकार पर भी जोरदार हमला बोलते हुए उसे चौतरफा फेल सरकार बताया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करी कि वे 16 दिसम्बर की रैली को ऐतिहासक बनाएं।
बैठक के आयोजक व प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि 16 दिसम्बर की विजय सम्मान रैली में कैंट क्षेत्र से हज़ारों की संख्या में कार्यकर्ता परेड मैदान पहुंचेंगे। रैली के लिए एआईसीसी से नियुक्त पर्यवेक्षक श्री गौरी शंकर ने कहा कि जिस प्रकार का जोश कैंट विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में दिखाई पड़ रहा है उससे महसूस किया जा सकता है कि 16 दिसम्बर की रैली ऐतिहासिक होने जा रही है।
बैठक में यमुना कालौनी ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद कुमार गुप्ता,प्रेमनगर ब्लॉक महिला अध्यक्ष सुशीला शर्मा, कांवली ब्लॉक अध्यक्ष अल्ताफ अहमद, कांवली महिला अध्यक्ष जया गोलानी, अनिल बस्नेत, राजेन्द्र धवन,राजेश पुंडीर,डॉक्टर दीपक बिष्ट, अनिल डोबरियाल,अनिता दास,कुलदीप जखमोला, सुमित खन्ना,घनश्याम वर्मा,गुड्डी देवी,संजय भारती,शुभम सैनी, राम कुमार थपलियाल ,गौतम सोनकर समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।
बैठक के समापन पर प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने हैली दुर्घटना में शहीद हुए जनरल विपिन्न रावत व उनके सभी सह कर्मी तथा दिवंगत भाजपा विधायक श्री हरबंस लाल कपूर के निधन का शोक प्रस्ताव रखा और सभी ने मौन धारण कर श्रद्धाजंलि अर्पित की।