टीकाकरण: बच्चों व किशोरों पर आपातकालीन इस्‍तेमाल को लेकर मंजूरी – Bhilangana Express

टीकाकरण: बच्चों व किशोरों पर आपातकालीन इस्‍तेमाल को लेकर मंजूरी

    15 से 18 साल के बच्‍चों व किशोरों पर आपातकालीन इस्‍तेमाल को लेकर मंजूरी

    New Delhi: देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं इन स्थितियों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा था । वही टीकाकरण की दिशा में DGCI ने भारत बायोटेक के वैक्‍सीन को 15 से 18 साल के बच्‍चों व किशोरों पर 03 January से आपातकालीन इस्‍तेमाल को लेकर मंजूरी दे दी है।

    भारत बायोटेक के जिस वैक्‍सीन के इमरजेंसी इस्‍तेमाल की मंजूरी 15 से 18 साल के बच्‍चों व किशोरों के लिए दी गई है, उसके जनवरी से बाजार में आने की उम्‍मीद है, जिसके बाद यह वैक्‍सीन इस उम्र के बच्‍चों को लगाई जा सकेगी।

    उधर भारत में ओमिक्रोन के 415 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे अधिक मामले जहां महाराष्‍ट्र में सामने आए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर दिल्‍ली है। देश में ओमिक्रोन के दस्‍तक के साथ ही कोविड-19 के मामलों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है, जिसके मद्देनजर कई राज्‍यों ने नाइट कर्फ्यू सहित अन्‍य पाबंदियों की घोषणा की है। इसमें नए साल के मौके पर होने वाले जश्‍न पर पाबंदी भी शामिल है।

    वहीं, देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 7,189 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 7,286 लोगों को इस दौरान कोव‍िड-19 से उबरने के बाद अस्‍पतालों से छुट्टी मिली। देश में बीते 24 घंटों के दौरान 387 लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाई।