अब किसी भी क्षण कांग्रेस की पहली बहुप्रतीक्षित सूची – Bhilangana Express

अब किसी भी क्षण कांग्रेस की पहली बहुप्रतीक्षित सूची

हां-हां ना-ना करते करते उम्मीदवारों की सूची बन गई हॉट लिस्ट
उत्तराखंड की चुनावी चर्चाओं में कांग्रेस की लिस्ट टॉप का मुद्दा

Dehradun: कांग्रेस की बहु प्रतीक्षित उम्मीदवारों की सूची ने उत्तराखंड कड़ाके की ठंड में एक गर्माहट पैदा कर रखी है। पिछले 3 दिनों से पूरा प्रदेश कांग्रेस की इस सूची की ओर टकटकी लगाए बैठा है लेकिन चुनाव समिति है कि सूची को लेकर लगातार रहस्यमई बनाए हुए हैं। कल देर रात तक भी लोग सोशल मीडिया पर टकटकी लगाए बैठे थे कि लिस्ट अब आई और तबाई लेकिन आधी रात बीत जाने के बाद भी जब कांग्रेस की सूची जारी नहीं हुई तो लोगों ने नींद पूरी करना ही बेहतर समझा।
इधर आज दिन भर भी दूसरे राजनीतिक मुद्दों की अपेक्षा कांग्रेस की सूची का मुद्दा टॉप पर बना रहा.पूरे दिन भर कयास बाजी चलती रही कि बस सूची तैयार है 60 सीटों पर नाम लगभग तय है…कुछ पर मंथन चल रहा है… लेकिन 8:00 बजे तक भी सब कुछ सिर्फ और सिर्फ रहस्य ही बना हुआ है। गाहे-बगाहे दिल्ली से उठने वाले कुछ समाचार उत्तराखंड तक भी पहुंचते हैं जिस में “कितनी हकीकत है और कितने फसाने” यह तो सिर्फ कांग्रेस चुनाव समिति या हाई कमान ही जानता है लेकिन इतना जरूर है कि उत्तराखंड में जरूर ऐसी खबरों से राजनीतिक पारा ऊपर नीचे होता रहता है।
अभी भी दिल्ली में सूची को लेकर ना जाने कौन सा मंथन चल रहा है 60 उम्मीदवारों के नामों की संस्तुति होने के बावजूद भी सूची जारी करने में हाई वोल्टेज सतर्कता बरती जा रही है? कांग्रेस ने वाकई उम्मीदवारों की अपनी सूची को हॉट लिस्ट बना दिया है। कहा जा रहा है कि कुछ सीटों को लेकर काफी विवाद है जिनमें देहरादून की कैंट, डोईवाला और ऋषिकेश सीट प्रमुख है।
कहा तो यह जा रहा है कि इंतजार की घड़ियां अब लगभग समाप्ति पर है और किसी भी क्षण कांग्रेस की यह बहुप्रतीक्षित हॉट लिस्ट जारी की जा सकती है, लेकिन जिस प्रकार की परिस्थितियां पिछले 3 दिनों से नजर आ रही है उसे देखते हुए यदि कॉन्ग्रेस शनिवार का दिन भी निकाल दे तो हैरानी नहीं होनी चाहिए। बरहाल सूचनाओं के आधार पर तो उम्मीद की जा सकती है कि आज की रात किसी भी समय कांग्रेस की ओर से शायद कुछ घोषणा हो ही जाए।