सोती रह गई पुलिस, कबाड़ी बोरे भरकर ले उड़े कीमती सामान – Bhilangana Express

सोती रह गई पुलिस, कबाड़ी बोरे भरकर ले उड़े कीमती सामान

चोरी के सामान सहित चोरी में संलिप्त कबाड़ बिनने का काम करने वाले 5 कबाड़ी महिला सहित गिरफ्तार
पुलिस पॉइंट से चंद कदमों की दूरी पर दिया लाखों की चोरी को अंजाम

Dehradun: राजपुर थाने से चंद कदमों की दूरी पर कबाड़ी होने हैंडीक्राफ्ट शोरूम से लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया। मसूरी डायवर्शन पर स्थित दुकान से चोरों ने बेखौफ बोरे भर भर कर सामान चोरी किया। हालांकि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में टीम तैयार कर जांच शुरू की और चोरी करने वाले कबाड़ी यों को गिरफ्तार कर लिया। दुकान से चुराया गया लगभग सारा सामान इन लोगों के पास से बरामद कर लिया गया है। पुलिस अब इन कावड़ियों का रिकॉर्ड खंगाल रही है लेकिन जिस प्रकार से पुलिस की नाक के नीचे इस चोरी को अंजाम दिया गया है उससे राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार रेस कोर्स निवासी अमजद अली पुत्र अहमद हसन निवासी द्वारा थाने पर आकर लिखित तहरीर दी गयी कि मेरी दुकान मसूरी डायवर्जन में हैंडीक्राफ्ट एंटीक चीजों की है जिसको मैं 18 तारीख की शाम को 7:30 बजे बंद करके चला गया था जिस का ताला तोड़कर मेरे दुकान से चांदी व पीतल की कई एंटीक चीजें चोरी हो गई है जो कि बहुत कीमती थी जब मैं अगले दिन वापस आया तो मेरी शोरूम का ताला टूटा पड़ा था और सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था उक्त चोरी के संबंध में थाना राजपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 56/22 धारा 380 457 आईपीसी पंजीकृत किया गया।

चोरी की घटना का खुलासा करने हेतु थाना राजपुर पुलिस की एक टीम तैयार की गई जिसने काठबंगला पुल के निकट पहुंचे और आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग करने लगे कुछ देर पश्चात सहस्त्रधारा हेलीपैड की तरफ से एक ऑटो पीला कलर का आता दिखाई दिया, जिसको रुकने का इशारा किया तो वह हम पुलिस कर्मचारियों के सामने अपना ऑटो रोक कर खड़ा हो गया उक्त ऑटो का रजिस्ट्रेशन नंबर uk07 TB 6089 बजाज मैक्सिमा है जिसके गाड़ी के दस्तावेज तलब किए गए तो वाहन चालक द्वारा दस्तावेज दिखाए गए. तभी ऑटो मैं बैठे एक युवक और तीन युवतिया हाथ पर सफेद थैला लिए ऑटो से भागने लगे.

पकड़े जाने के बाद एक युवक और तीन युवतियों का नाम पता और भागने का कारण पूछा तो व्यक्ति ने अपना नाम चंदन साहनी पुत्र शंभू साहनी निवासी कावली रोड निकट पुल थाना कोतवाली नगर जनपद देहरादून उम्र 19 वर्ष बताया व पकड़ी गई युवतियों द्वारा अपना नाम सुनीला देवी पत्नी स्वर्गीय सुरदीप साहनी निवासी लक्ष्मण चौक निकट पुलिस चौकी कावली रोड देहरादून उम्र 28 वर्ष , रीता देवी पत्नी अमरजीत साहनी निवासी ग्राम सरवारा थाना सिमरी दरभंगा बिहार उम्र 34 वर्ष , बुनती देवी पत्नी पिंकु साहनी निवासी ग्राम मोतनाजे गाय घाट जिला मुजफ्फरपुर बिहार उम्र 30 वर्ष बताया।

सामान की तलाशी लेने पर इनके पास थे पीतल व चांदी का कुछ सामान बरामद हुआ चारों लोगों द्वारा बताया गया की हम सुबह शहर में कबाड़ बिनने का काम करते है ,यह सामान हमने मसूरी डायवर्जन में एक हैंडीक्राफ्ट की दुकान से चुराया है.

पूछताछ करने पर इन लोगों ने बताया कि हमारे साथ चोरी में किस मोहन साहनी पुत्र भजन साहनी निवासी कावली रोड शौचालय के पास थाना कोतवाली नगर जनपद देहरादून भी था जिसके पास चांदी का कुछ सामान है हम लोग कबाड़ चुनने का काम करते हैं हम लोग मसूरी डायवर्जन के आसपास घूम रहे थे तो हमने देखा की हैंडीक्राफ्ट वाली दुकान पर ताला लगा है हमने सरिए से वह ताला तोड़ा और हम लोग अंदर घुस गए थे हमने सुबह 2 से 4 बजे के बीच चोरी की थी और सामान कट्टो में भरकर ले गए थे वहां पर काफी चांदी व पीतल का सामान था आज हम लोग यह चांदी व पीतल का सामान लेकर बेचने के लिए राजपुर की तरफ जा रहे थे.

चारों अभियुक्तों से पूछा गया तो चारों द्वारा बताया कि कुछ पीतल चांदी व अन्य सामान हमारे द्वारा एक कबाड़ी जोकि बुड्ढी क्षेत्र में रहता है उसको बेचा गया है वह कबाड़ी सहारनपुर क्षेत्र का रहने वाला है और किराए की दुकान पर बुड्ढी पटेल नगर क्षेत्र पर कबाड़ी की दुकान चलाता है.

इस सूचना पर बुड्ढी क्षेत्र से कबाड़ी राहुल पुत्र सुखपाल निवासी गणेशपुर शिमला बायपास बुड्ढी देहरादून व मूल पता ग्राम नन्हेड़ा बुड्ढा खेड़ा सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 24 वर्ष को चोरी के माल के साथ पकड़ा सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया गया जिनको जिला कारागार सिद्धूवाला देहरादून भेज दिया गया है

बरामद सामान का विवरण

13 सुराही पीतल
3 बक्से पीतल
2 घड़े नुमा सुराही पीतल
2 प्लेट चांदी
1 चांदी की फूलनुमा प्लेट,
1 चांदी का फ्रूट बाउल
1 पीतल का पॉट
1 चांदी की स्टैंड नुमा कटोरी
1सफेद धातु का आयताकार बॉक्स जिस पर फूल व ताजमहल का चित्र बना है,
1भूरी धातु की ट्रे
2 पिरामिड स्टैंड भूरी धातु के,
1 पीली धातु का पक्षी,
1 सफेद धातु का टोंटी नुमा बाल्टी,
1 भूरी धातु की टेबल लैंप,
1 पीली धातु की दूरबीन
1 सफेद धातु का कप,
1 सफेद धातु का बाउल
1 भूरी धातु का टेबल नुमा शोपीस
1 सफेद धातु का ट्रे नुमा शोपीस
1 सफेद धातु का कमल का फूल शो पीस
1भूरी धातु की पानी की टंकी