लॉटरी के फेर में फंस कर जमा पूंजी भी लुटाई – Bhilangana Express

लॉटरी के फेर में फंस कर जमा पूंजी भी लुटाई

एयरटेल कंपनी का अधिकारी बन कर ठग लिए लाखों रुपए

DEhradun: राजधानी देहरादून में साइबर ठगों ने लॉटरी का झांसा देते हुए एक व्यक्ति को 182000 रुपए का चूना लगा दिया। साइबर ठगों ने खुद को एयरटेल कंपनी का अधिकारी बताकर साढ़े आठ लाख रुपये की लॉटरी का झांसा दिया और इसके बाद रजिस्ट्रेशन, करेंसी कंवर्ट के नाम पर एक लाख 82 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए।
इस संबंध में नई बस्ती चंदर नगर निवासी पदम आर्गी ने शिकयत कर बताया कि खुद को नवनीत बंसल बताते हुए उसे एयरटेल कंपनी से एक फोन आया जो खुद को एयरटेल में अधिकारी बता रहा था। इस व्यक्ति ने पदम को कहा कि उसकी 8 लाख 55 हजार पांच सौ पिचासी रुपये की लॉटरी लगी है।

लॉटरी के लालच के झांसे में लेते हुए साइबर ठग ने उसे संजय चौहान के नाम पर पांच सौ रुपये गूगल पे करने को कहा। जो उसने कर दिया। जिसके बाद उसने कहा कि ऑफिस से दूसरे व्यक्ति का फोन आएगा। दूसरे व्यक्ति ने फोन कर करेंसी कन्वर्ट करने के नाम पर उससे 16,850 रुपए एक खाते में जमा कराए। फिर उससे लॉटरी के नाम पर 45,500 रुपये जमा करवाया। इसके बाद उसने एश्यारेंस के नाम पर 1,20,000 रुपये जमा करा लिए।
जब तक पदम कुछ समझ पाता तब तक उसे लाखों रुपए का चूना लग चुका था। शिकायत मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है और जांच शुरू कर दी गई है।