यहां लूट के 10 हजार की स्मैक पी गया लूटेरा – Bhilangana Express

यहां लूट के 10 हजार की स्मैक पी गया लूटेरा

महिला से पर्स लूट की घटना को अंजाम देने वाला अभियुक्त मय घटना में प्रयुक्त स्कूटी एक्टिवा एवं लूटे गए माल मोबाइल फोन जिओ मय आधार कार्ड व रुपयों के गिरफ्तार

Dehradun: महिला से पर्स लूटकर उसमें रखे ₹10000 की लूटेरा स्मैक पी गया। पैसे खत्म हुए तो दोबारा लूट की नीयत से निकला लेकिन पुलिस द्वारा धर लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 29/01/ 2022 को वादिनी श्रीमती पूनम पत्नी श्री राजू निवासी 228 डीएल रोड थाना डालनवाला देहरादून ने थाने पर आकर लिखित तहरीर दी की दिनांक 28/01/ 2022 की शाम लगभग 19:30 बजे कैनाल रोड पर पैदल पैदल चलते उसके पीछे से स्कूटी सवार एक व्यक्ति द्वारा उनके कंधे पर लटका हुआ पर्स छीन कर भाग गया जिसमें वादिनी का एक मोबाइल फोन जिओ ₹10000 नगद तथा उसका आधार कार्ड व दो सोने के टॉप्स आदि थे जिसके आधार पर थाना डालनवाला में मुकदमा अपराध संख्या 46/2022 धारा 392 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत होकर अभियोग की विवेचना प्रारंभ की गई।

लूटे गए माल की बरामदगी एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम के द्वारा दिनांक 24 फरवरी 2022 को मुखबिर की सूचना पर अरविंद मार्ग वैश नर्सिंग होम के पास से लूट की घटना में संलिप्त अभियुक्त को घटना में प्रयुक्त स्कूटी रजिस्ट्रेशन नंबर uk 07DJ0286 तथा लूटे माल मोबाइल फोन जिओ मय आधार कार्ड तथा ₹700 नगद के साथ गिरफ्तार किया गया|

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- अमन उर्फ दुबली उम्र 24 वर्ष पुत्र स्वर्गीय अनिल कुमार निवासी 256 शांति विहार थाना रायपुर जनपद देहरादून

*बरामदगी*-
1-लूट की घटना में प्रयुक्त स्कूटी रजिस्ट्रेशन नंबर UK 07DJ0286
2- लूटा गया माल एक मोबाइल फोन जियो एवं ₹700 नगद

*पूछताछ विवरण*
पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मेरे पिता की मृत्यु होने के उपरांत मैं डिप्रेशन में आ गया था और उसके बाद गलत संगत में पड़ने से स्मैक के नशे का आदी हो गया। कुछ महीने पहले मेरी मम्मी ने मुझे नशा मुक्ति केंद्र में भेजा था वहां से आने के बाद मैं फिर नशे की पूर्ति के लिए इधर-उधर करने लगा। घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी मैं नौकरी ढूंढ रहा था लेकिन समझ नहीं आ रहा था क्या करूं। घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो रहा था। मुझे नशे की पूर्ति के लिए भी पैसों की जरूरत थी।तब मैंने दिनांक 28/01/ 2022 को अपने पड़ोसी से अपनी बहन का इलाज करने के बहाने उसकी स्कूटी मांगी थी और अपने मोहल्ले में नशे के लिए घूमता रहा फिर तिब्बती मार्केट घुमा मैं मौका तलाश रहा था कि कहीं से पैसे वगैरा चोरी करू फिर मैं राजपुर रोड से कैनाल रोड पर उतरा और दिलाराम की तरफ पैदल आती एक महिला के कंधे पर लटका पर्स को झपट्टा मारकर भाग गया था, पर्स में ₹10000 एक मोबाइल फोन जिओ तथा आधार कार्ड एवम टॉप्स थे। तब से मैं इन पैसों से स्मैक पीता रहा और टॉप्स भी मैंने चलते फिरते लोगों को बेचकर स्मैक पी ली थी।

पर्स को मैंने उसी दिन रिस्पना नदी में फेंक दिया था आज मैं दोबारा अपने पड़ोसी की स्कूटी लेकर घटना करने की फिराक में आया था कि आप ने पकड़ लिया।