जानिए कैसे मोबाईल के कारण बाधित हो रहा है मतदान – Bhilangana Express

जानिए कैसे मोबाईल के कारण बाधित हो रहा है मतदान

चुनाव आयोग से मांगी बूथों पर मोबाईल ले जाने की अनुमति

उत्तराखंड मेें मतदान के दौरान ईवीएम मशीनो के साथ फोटो लेने के मामले सामने आए थे जिस पर ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए गए थे। चुनाव आयोग द्वारा पहले ही पोलिंग बूथों पार मोबाईल ले जाने पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन उत्तर प्रदेश मे भारतीय जनता पार्टी ने आयोग से मोबाईल अंदर ले जाने की अनमुति मांगी है। मिसाल देते हुए पत्र में कहा गया है कि एक तरफ तो बूथों के बाहर सैल्फी प्वाईंट बनाए गए हैं तो वहीं दूसरी तरह फोन लाने पर वापस लौटाया जा रहा है।

आयोग की को दी गयी अर्जी में कहा गया है कि मतदान बूथांे पर अधिकांश लोग मोबाईल लेकर आ रहे हैं, जिन्हें सुरक्षाकर्मी मोबाईल अंदर नहीं ले जाने दे रहे हैं, फिर चाहे वह स्विच ऑफ ही क्यो न हो। मांग की गयी है कि सभी मतदाताओं को मोबाईल स्विच ऑफ मोड में अंदर ले जाने की अनुमति मांगी गयी है।

भाजपा की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला को पत्र लिखकर प्रत्येक बूथ के बाहर हेल्प डेस्क या बीएलओ के पास फोन जमा करने की सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। कहा गया है कि मोबाईल फोन लाने पर मतदाता से फोन कहीं और रख कर आने को कहा जाता है, और जो मतदाता एक बार बूथों से वापस जाते हैं तो वह फिर वापस नहीं आते।