बैराज में गए चौकी इंचार्ज की डूबकर मौत – Bhilangana Express

बैराज में गए चौकी इंचार्ज की डूबकर मौत

भंवर में फंसकर डूबे अस्पताल पहुंचाने पर किया मृत घोषित
Nainital: उत्तराखंड पुलिस का एक दरोगा आज शाम बैराज पर डूब गया और उसकी मृत्यु हो गई। चौकी इंचार्ज आज शाम अपने दो साथियों के साथ बैराज में ड्यूटी के लिए गया था और इसी दौरान वह नदी में डूबे हैं अन्य लोगों को बचाने के प्रयास में भंवर में फंस गया एवं शिवम भी डूबने लगा। उसके साथ आए अन्य लोगों को बचा लिया गया लेकिन चौकी इंचार्ज को नहीं बचाया जा सका। गोताखोरों ने चौकी इंचार्ज को बैराज से बाहर निकाला और अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार यह दुखद हादसा नैनीताल जनपद के गोला बैराज में आज शाम लगभग 5:00 बजे हुआ। काठगोदाम चौकी इंचार्ज अमरपाल सिंह अपने एक सिपाही व एक अन्य साथी के साथ गोला बैराज में ड्यूटी पर गए थे। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ओला बैराज पर लगी थी ताकि यहां बैराज में नहाने आने वाले लोगों को रोका जा सके। इसी दौरान कुछ लोग बैराज पर नहाने के लिए आए और डूबने लगे। उन्हें डूबता देख ड्यूटी पर तैनात दरोगा व अन्य सिपाही उन्हें बचाने के लिए पानी में कूदे लेकिन चौकी प्रभारी भंवर में फंस गए और खुद को निकाल नहीं पाए। इसी दौरान चौकी इंचार्ज व उनके साथ ड्यूटी पर तैनात सिपाही डूबने लगे जिस पर उन्होंने मदद की गुहार लगाई। जब तक दोनों के पास मदद पहुंचते तब तक चौकी इंचार्ज अमरपाल सिंह डूब चुके थे जबकि सिपाही को गोताखोरों ने बचा लिया। गोताखोरों ने चौकी इंचार्ज को भी बैराज से बाहर निकाला लेकिन अस्पताल पहुंचाए जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि मृतक चौकी इंचार्ज अमरपाल मूल रूप से काशीपुर के रहने वाले हैं। घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में शोक का माहौल है। एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे।