मुख्य दावेदारों को होगी निराशा, देखने को मिलेगा चमत्कार – Bhilangana Express

मुख्य दावेदारों को होगी निराशा, देखने को मिलेगा चमत्कार

कल होगा उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का ऐलान
चर्चाओं में गैर निर्वाचित विधायक का नाम प्रमुखता पर

Dehradun: आखिर होली भी लिपट गई और उत्तराखंड में सरकार गठन को लेकर बुलाई जाने वाली बैठक का समय भी आ गया। 20 मार्च को विधायक दल की बैठक होनी है जिसमें उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री चमत्कार की तरह प्रकट होगा। अटकलों पर अभी भी विराम नहीं लगा है नए-नए नाम उभर कर सामने आ रहे हैं और पुराने दावेदारों को लेकर भी संशय बरकरार है। आज भाजपा की बैठक होनी है जिसमें कल की कार्य दिशा तय की जाएगी तो वही कल विधायकों की बैठक बुलाई गई है जिसमें दिल्ली से मोहर लगा पिटारा खुलेगा।

10 मार्च को मतगणना संपन्न होने के बाद सबसे चौंकाने वाला परिणाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की हार के रूप में सामने आया जिस ने भाजपा के आगे मुख्यमंत्री चयन का संकट पैदा कर दिया। धामी हारे तो दावेदारों की सूची एकाएक बढ़ने लगी यहां तक की कुछ सांसदों के नाम भी मुख्यमंत्री की दौड़ में नजर आने लगे लेकिन अंततः हाईकमान की ओर से ऐसे संकेत दे दिए गए कि किसी भी सांसद को फिलहाल मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बताया जाएगा।

अब दावेदारों की दौड़ निर्वाचित विधायकों के आसपास ही सिमट कर रह गई तो ऐसे में आधा दर्जन नाम खुद को मुख्यमंत्री बनाने के लिए सोशल मीडिया पर हवा बनाते रहे। अपने अपने स्तर सोशल मीडिया पर प्रचारित होता रहा लेकिन काफी खुरचन के बाद भी केंद्रीय हाईकमान से वह नाम नहीं निकल पाया जो उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनने जा रहा है। खैर अब तो पर्दा उठने वाला है और वह रहस्यमई नाम भी प्रदेश की जनता के आगे आ जाएगा जिसके लिए पिछले 10 दिनों से कयासबाजिया शबाब पर है।

संभावना यही है कि कल शाम ही उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री घोषित कर दिया जाएगा तथा इसके 2 दिन बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम का भव्य आयोजन देखने को मिलेगा। चर्चाएं तो अब यह भी है कि कोई ऐसा नाम मुख्यमंत्री के तौर पर सामने आने वाला है जो अब तक दावेदारों की दौड़ में था ही नहीं, एवं निर्वाचित विधायक भी नहीं है