सनसनीखेजः 13 साल के बच्चे ने कर दी आठ साल के बच्चे की हत्या – Bhilangana Express

सनसनीखेजः 13 साल के बच्चे ने कर दी आठ साल के बच्चे की हत्या

अपमान का बदला लेने को कर दी हत्या, शव जंगल में छिपाया

राजधानी दिल्ली मंे एक 13 साल के बच्चे ने अपने से पांच साल छोटे बच्चे की हत्या कर दी। हत्या का कारण कुछ पैसे चुराने का आरोप लगाने से जुड़ा हुआ हैं। पुलिस ने बच्चे से पूछताछ के बाद को शव को जंगल से बरामद कर लिया है। घटना ने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है, जिसमे ंमासूम बच्चों में पनप रही आपराधिक प्रवृत्ति एक बड़ी चिंता का कारण बनती जा रही है।

देश की राजधानी दिल्ली के कंझावला में दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां आठ साल के एक बच्चे ने 12 वर्षीय किशोर पर पैसे चुराने का आरोप लगाया। आठ वर्षीय बच्चे की मां के कुछ पैसे चोरी हो गए थे जिसका आरोप 13 साल के बच्चे पर लगाया गया। इस अपमान के बाद बच्चे ने ऐसी साजिश को अंजाम दिया जिससे एक घर का चिराग ही बुझ गया। आरोप लगाने वाला आठ साल का मासूम अपने परिजनों के साथ कुतुबगढ़ इलाके में रहता था। जबकि नाबालिग उसके पड़ोस में रहता है। शनिवार रात बच्चे की रात पुलिस को बच्चे के लापता होने की सूचना दी गयी जिसके बाद छानबीन शुरू की गयी तो पतालगा कि दोपहर तक बच्चा घर के बाहर ही खेल रहा था जो कि बाद मे ंगायब हो गया। रात तक बच्चे का कुछ पता नहीं लगा तो पुलिस को सूचना दी गयी।

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने लापता बच्चे की मां द्वारा शक जाहिर करने पर 13 साल के बच्चे से पूछताछ की तो उसने सारा घटनाक्रम विस्तार से पुलिस को बता दिया और बाद में जंगल से शव भी बरामद करवाया।

एक महिला ने पुलिस को फोन कर आठ वर्षीय बेटे के गायब होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को महिला ने बताया कि दोपहर में उसका बेटा घर के बाहर खेल रहा था। हत्यारोपी बच्चे को जुवाईल कोर्ट मंे पेश किया गया जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।