दो निजी स्कूल में पांच छात्र मिले कोरोना संक्रमित – Bhilangana Express

दो निजी स्कूल में पांच छात्र मिले कोरोना संक्रमित

19 अप्रैल तक ऑनलाईन पढाई, स्कूल हुआ बंद

GAZIABAD; कोरोना एक बार फिर से पैर पसारने लगा है। जिस प्रकार से दिल्ली म ंमामले बढने लगे हैं उसे देखते हुए अब उन संभावनाआंे को भी पंख लगते हुए नजर आने लगे हैं जिसमें जून में चौथी लहर के सक्रिय होने की बात कही गयी है। वहीं गाजियाबाद के दो स्कूलों में पांच छात्रा संक्रमित पाए गए हैं। मामला सामने के आने के बाद स्कूल मेें अवकाश की घोषणा कर दी गयी है जबकि 19 अप्रेल तक ऑन लाईन क्लासेज लगाई जाऐंगी।

बताया जा रहा है कि तीसरी कक्षा में पढ़ने वाला छात्र इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी सोसायटी और नौवीं कक्षा का छात्र नोएडा की गौर सिटी में रहता है। दोनों छात्र बस से स्कूल आते.जाते हैं। बुधवार तक दोनों स्कूल आए थे। इसके बाद से वह स्कूल नहीं आए। तबीयत बिगड़ने पर अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को सूचना दी थी।

वहीं स्कूल प्रबंधन ने बच्चांे में संकं्रमण की पुष्टि पाए जाने के बाद पूरे स्कूल एवं स्कूल बसा को सैनिटाईज किया हैं। उधर कोरोन की रफ्तार दिल्ली में भी बढने लगी है। यहां कोरोना के सक्रिय मामले 600 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि बीते एक दिन में 141 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान 113 मरीजों को ही छुट्टी मिल पाई। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की चपेट में आए मरीजों में से एक की उपचार के दौरान मौत भी हुई। बीते एक दिन में विभाग ने 10ए939 नमूनों की जांच कराई थी जिनमें दैनिक संक्रमण दर 1ण्29 फीसदी दर्ज की गई।