शिकायतों के बाद हरकत में आया प्रशासन, अब तो लगानी होगी रेट लिस्ट – Bhilangana Express

शिकायतों के बाद हरकत में आया प्रशासन, अब तो लगानी होगी रेट लिस्ट

DEHRADUN/Rishikesh: चारधाम यात्रा के दौरान ऋषिकेश में समुचित व्यवस्थाओं को चाॅक-चैबदं बनाए रखने हेतु जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में मंगलवार को देर सांय नोडल अधिकारी चारधाम यात्रा

ऋषिकेश पर्यटन विभाग खुशाल सिंह नेगी ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर होटल, रेस्टोरेंट, गेस्ट हाउस, लाॅज आदि का निरीक्षण कर वहां पर मूलभूत सुविधाओं का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित होटल/व्यसायिक प्रतिष्ठानों के स्वामियों को अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर चस्पा किए गये रेट लिस्ट का अवलोकन किया। साथ ही मानक के अनुरूप उपलब्ध व्यवस्थाओं का अवलोकन करते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने होटल, गेस्ट हाउस, लाॅज आदि में साफ-सफाई व्यवस्था के साथ ही पंजिका एवं बिल बुक का भी अवलोकन किया। संबंधित प्रतिष्ठानों पर अनिवार्य रूप से खाद्य सामग्री, भोजन की थाली, पेयजल, रहने का शुल्क आदि की रेट लिस्ट चस्पा रखने के निर्देश दिए। उन्होने समस्त होटल व्यवसायियों को कहा कि चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्वालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इस बात का ध्यान रखा जाय।