चोरी और वाहनों पर आग लगाने के आरोपी गिरफ्तार – Bhilangana Express

चोरी और वाहनों पर आग लगाने के आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली डालनवाला क्षेत्र में मोबाइल चोरी,कोतवाली नगर क्षेत्र में स्कूटी चोरी तथा थाना रायपुर क्षेत्र में दो पहिया वाहन पर आग लगाने की घटना को अंजाम देने वाला शातिर अभियुक्त गिरफ्तार, 03 मुकदमों का सफल अनावरण

DEHRADUN: सचिन कुमार की तहरीर पर थाना डालनवाला पर पंजीकृत मु0अ0सं0-144/22 धारा 380 आईपीसी से संबंधित चोरी हुए मोबाइल फोन की घटना के संबंध में घटना के शीघ्र अनावरण हेतु एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास के सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से अवलोकन किया गया तथा घटना में संलिप्त व्यक्ति की तलाश हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।
गठित टीम के अथक प्रयासों से दि0 03-06-22 की सांय को मुखबिर की सूचना पर एक व्यक्ति को लक्ष्मी रोड से पकड़ा।जिसके कब्जे से मु0अ0सं0-144/22 धारा-380 आईपीसी से संबंधित चोरी हुआ स्मार्टफोन बरामद हुआ तथा उक्त व्यक्ति के पास एक एविएटर स्कूटी भी मिली।जिस के संबंध में पूछने पर बताया कि एविएटर स्कूटी को उसने 5-6 दिन पूर्व चकराता रोड से चुराया था, जिसके संबंध में कोतवाली नगर से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त एविएटर स्कूटी के संबंध में कोतवाली नगर में मु0अ0सं0 268/22 धारा 379 आईपीसी पंजीकृत है।उक्त एविएटर स्कूटी को कब्जे पुलिस लेकर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ में अभियुक्त ने थाना रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत एमडीडीए में 31 मई की देर रात्रि को एक दोपहिया वाहन में आग लगाने की घटना को भी कबूल किया। जिसके संबंध में थाना रायपुर में मु0अ0सं0-205/22 धारा 436 आईपीसी पंजीकृत है।अभियुक्त को आज मान0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

*पूछताछ का विवरण*
अभियुक्त रोहित उर्फ टेडू पुत्र महिपाल निवासी पंचपुरी कॉलोनी निकट एमडीडीए डालनवाला थाना रायपुर देहरादून उम्र 22 वर्ष ने पूछने पर बताया कि वह स्मैक, गांजा, चरस आदि के नशे का आदी है।अपनी नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए चोरी की वारदातें करता है।पूर्व में भी दोपहिया वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है। दिनांक 29 मई को दोपहर में उसके द्वारा चकराता रोड पर खड़ी एक एविएटर स्कूटी को चुराया गया।स्कूटी चुराने के पश्चात दिनांक 31 मई की रात्रि में सर्वे कॉलोनी ई सी रोड क्षेत्र से एक व्यक्ति के घर से उसका मोबाइल चुराया। मोबाइल चोरी करने के पश्चात जब वह चुराई हुई स्कूटी में अपने घर जा रहा था तो एमडीडीए डालनवाला में स्कूटी का पेट्रोल खत्म हो गया,जिस पर स्कूटी को किनारे लगाकर उसने पास खड़ी एक दो पहिया वाहन से तेल चुराने का प्रयास किया,इस दौरान उस दो पहिया वाहन में भी आग लग गई और रोहित उर्फ टेडू वहां से भाग गया।

*नाम पता अभियुक्त*
रोहित उर्फ टेडू पुत्र महिपाल निवासी पंचपुरी कॉलोनी, एमडीडीए डालनवाला थाना रायपुर देहरादून उम्र 22 वर्ष।

*बरामदगी का विवरण*
1-स्मार्टफोन VIVO Y33
2-Aviator स्कूटी UK 07 AF 2060