उत्तराखंड में फिर प्राकृतिक आपदा, भूस्खलन में 13 लोग लापता

DEHRADUN :रुद्रप्रयाग जिले के गौरकुंड में चट्टान टूटने से 13 लोगों के दबने की सूचना सामने आ रही है। हालांकि अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है। मौके पर रेस्क्यू के लिए टीम पहुंची है।

गौरीकुंड में बारिश के कारण देर रात चट्टान टूटने की सूचना के बाद एसडीआरएफ सहित जिला प्रशासन की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची थी, लेकिन रात को रेस्क्यू करने में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोकना पड़ा। आज सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया, लेकिन लगातार बारिश के कारण रेस्क्यू में भी बाधा आ रही है। बताया जा रहा है कि गौरीकुंड में हुए इस भूस्खलन में कुछ मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं जिसके कारण 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं। उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का सिलसिला जारी है।

उधर आज सुबह से ही पूरे प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। राजधानी देहरादून में भी तड़के हुई बारिश के कारण सड़कों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सात अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, पांच अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है।