देहरादून व हरिद्वार में मृत बच्चे मिलने से मचा हड़कंप – Bhilangana Express

देहरादून व हरिद्वार में मृत बच्चे मिलने से मचा हड़कंप

दून में कबाड़ी बाजार तो हरिद्वार में झोपड़ी में मरा मिला बच्चा

जांच में जुटी दोनों जनपदों की पुलिस, एसएसपी पहुंचे घटनास्थल

हरिद्वार: आज शहर कोतवाली के चमगादड़ टापू में एक बच्चे का शव झोपड़ी के मिलने पर पुलिस टीम मौके पहुंची तो झोपड़ी के अंदर एक बच्चा मृत अवस्था में था मौके पर मृतक बच्चे के माता-पिता एवं अन्य आसपास के लोग मौजूद थे।

मृतक के पिता से मृतक का नाम पता की जानकारी प्राप्त करने पर मृतक बच्चे का नाम *अजीत पुत्र राजेश निवासी ग्राम मझोला थाना जिला हरदोई उत्तर प्रदेश उम्र 05 वर्ष बताई गईl

घटना की गंभीरता को देखते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार, द्वारा अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ तत्काल घटना स्थल पहुंच कर घटना की गंभीरता से जानकारी लेते हुए तत्काल कोतवाली नगर में प्रभावी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए पुलिस टीम का गठन कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए घटना के शीघ्र खुलासे के लिए निर्देशित किया गया । साथ ही फॉरेंसिक टीम को घटना स्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य भी इकट्ठा करने हेतु निर्देशित किया गयाl

वहीं देहरादून के कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना रायपुर को सूचना प्राप्त हुई की एक नवजात बच्चे का शव रिस्पना नदी के किनारे कबाड़ी बाजार अधोईवाला, थाना रायपुर जनपद देहरादून के पास पड़ा है। सूचना पर थाना रायपुर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो रिस्पना नदी कबाड़ी बाजार के किनारे एक पाली बैग के अंदर एक नवजात शिशु, जिनकी नाल कटी हुई है, मृत अवस्था में मिला, जिसकी उम्र लगभग दो-तीन दिन प्रतीत हो रही है।

आसपास लोगों से मृतक नवजात की पहचान हेतु पूछताछ की गई तो कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई। मौके पर महिला उपनिरीक्षक द्वारा मृतक नवजात की पंचायतनामे की कार्रवाई की गई। घटनास्थल की फोटोग्राफी/ वीडियोग्राफी की गई। मृतक नवजात शिशु (बालक) के शरीर को बाद पंचायतनामा कोरनेशन हॉस्पिटल भिजवाया गया।

मृतक नवजात शिशु की पहचान हेतु सोशल मीडिया , पंपलेट व अन्य माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है।