₹415 करोड़ की 160 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास, महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी – Bhilangana Express

₹415 करोड़ की 160 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास, महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी

 

स्कूली छात्र-छात्राओं को 2025 तक ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ बनाने की शपथ दिलाई

₹3900 करोड़ के MOU में से ₹2400 करोड़ की ग्राउंडिंग का शुभारंभ

New Tehri: सीएम पुष्कर सिंह धामी आज नई टिहरी में आयोजित ‘बेटी-ब्वारयूं कु कौथिग’ कार्यक्रम में सम्मिलित हुवे। उन्होंने इस अवसर पर ₹415 करोड़ की 160 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ने दौरान टिहरी में हुए ₹3900 करोड़ के MOU में से ₹2400 करोड़ की ग्राउंडिंग का शुभारंभ भी किया।

इस अवसर पर महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया। इस दौरान कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं को 2025 तक ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ बनाने की शपथ भी दिलाई।

इस अवसर पर उन्होंने कहा मातृशक्ति के बिना किसी भी राष्ट्र का विकास संभव नहीं है, उत्तराखण्ड राज्य निर्माण में मातृशक्ति का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हमारी सरकार द्वारा प्रदेश की महिलाओं को सशक्त करने हेतु सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण देने के साथ ही विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है।