इस खास तकनीक से धुंध और कोहरे में भी सरलता से नजर आएंगे पुलिस वाहन – Bhilangana Express

इस खास तकनीक से धुंध और कोहरे में भी सरलता से नजर आएंगे पुलिस वाहन

पुलिस के वाहनों की विजिबिलिटी बढ़ने से वे भीड़ में भी आसानी से नजर आएंगे

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस द्वारा कोहरे/धुंध में एवं किसी घटना व दुर्घटना में तत्काल सहायता पहुँचाने के लिए पुलिस वाहनों की विजिबिलिटी बढ़ाने की कार्यवाही प्रचलित है।

इसी क्रम में आज दिनांक 29 दिसंबर, 2023 को Grand IJS Electronics कंपनी द्वारा अभिनव कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड के सम्मुख पुलिस मुख्यालय परिसर में पीसीआर वैन पर एक्सटर्नल लाइट्स लगाकर एक डेमो प्रस्तुत किया गया।

कोहरे के दौरान गाड़ी की छत पर उत्तराखंड पुलिस लिखे हुए 47 इंच की बार लाइट लगाई गई है, जिसे रात भर ऑन रख सकते हैं। फ्रंट/बैक लेफ्ट एवं राइट सेन्डर और फ्रंट ग्रिल में इंटरसेक्शन लाइट लगाई गई है। लेटेस्ट साईरन लगाया गया है, जिसमें USB फीचर होने से pre recorded मैसेज भी लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रसारित कर सकते हैं।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस के वाहनों की विजिबिलिटी बढ़ने से वे भीड़ में भी आसानी से नजर में आ जाएंगे और आम जन मदद मांगने के तुरंत संपर्क कर सकेंगे। साथ ही किसी भी दुर्घटना में तत्काल मदद पहुंचाने में भी सुविधा होगी।

इस अवसर पर श्री अमित सिन्हा, अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन, श्री ए पी अंशुमान, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, पुलिस महानिरीक्षक पी/एम, श्री नीलेश आनंद भरणे उपस्थित रहे।