एक ऐप के भरोसे गवा बैठे करोड़ों की रकम – Bhilangana Express

एक ऐप के भरोसे गवा बैठे करोड़ों की रकम

पावर बैंक एप के द्वारा करोड़ों रुपए की ठगी का खुलासा

हरिद्वार में भी पूर्व में कई लोगों ने गंवाई है अपनी रकम

उत्तराखंड STF ने नोएडा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर करोड़ों की ठगी का खुलासा किया है। या ठगी पावर बैंक एप के माध्यम से की जा रही थी जिसमें उत्तराखंड के कई लोगों को भी शिकार बनाया गया है। बता दें कि इससे पहले हरिद्वार में भी पावर बैंक ऐप के माध्यम से कई नागरिकों को लाखों की चपत लगाई जा चुकी है।

इस संबंध में आज उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में एसटीएफ द्वारा जानकारी दी गई जिसमें बताया गया कि ऐप के माध्यम से 15 दिन में पैसा दुगना करने का झांसा दिया जाता था। फरवरी माह से लेकर मई 2021 तक छात्रों द्वारा लगभग ढाई सौ करोड रुपए की ठगी की जा चुकी है।

उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों से भी लाखों लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है और रातो रात पैसा दुगना करने के लालच में अपनी जमा पूंजी को गवा दिया है। एसटीएफ ने इस संबंध में नोएडा से पवन पांडे नाम की एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।आरोपी के पास से 19 लेपटॉप,592 सिम कार्ड,5 मोबाइल फोन,4 एटीएम कार्ड,1 पासपोर्ट बरामद हुआ है

एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार  पावर बैंक एप  के माध्यम से ये धनराशि क्रिप्टो करेंसी में बदलकर विदेशों को भी भेजी जा रही है इस मामले में अभी कई अन्य गिरफ्तारियां होनी बाकी है जिनमें कुछ विदेशियों का भी नाम सामने आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *