सैंपलिंग केंद्र पर डीएम का आकस्मिक छापा – Bhilangana Express

सैंपलिंग केंद्र पर डीएम का आकस्मिक छापा

प्रत्येक यात्री की कोरोना जांच अनिवार्य करने के निर्देश

Dehradun: बाहरी जनपदों एवं राज्यों से देहरादून आने वाले यात्रियों की सैंपलिंग को लेकर आज देहरादून के जिलाधिकारी दिखाएं रेलवे स्टेशन जा पहुंचे। जिलाधिकारी को सेंपलिंग सेंटर पर मौजूद देख कर्मचारियों के होश फाख्ता हो गए हालांकि जिलाधिकारी ने सेंपलिंग सेंटर का निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों को सैंपलिंग व्यवस्था में तेजी लाने के निर्देश दिए साथ ही नायब तहसीलदार को नोडल अधिकारी सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

DM DEHRADUN डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने रेलवे स्टेशन देहरादून मंे बनाए गये सैम्पलिंग केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और अधिकारियों को कहा कि रेलवे स्टेशन पर बनाए गये सभी काउन्टरों पर अमीनों की रोस्टरवार तैनाती सुनिश्चित की जाय तथा नायब तहसीलदार को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया जाय।
उन्होंने कहा कि सैम्पलिंग सुनिश्चित कराये जाने हेतु दो विशेष बूथ तैयार करते हुए चिकित्सकों की तैनाती कर दी जाय। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से सैम्पलिंग कार्य में आवश्यक सहयोग देने को कहा साथ ही यह भी कहा कि विभिन्न ट्रेनों से जनपद में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सैम्पलिंग कराने में प्रशासन को मदद करें।

इस दौरान उन्होंने सैम्पलिंग केन्द्र की आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करते हुए यात्रा कर रहे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, एवं सेनेटाइजेशन के प्रति जागरूक करने की बात कही। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर भीड़भाड़ पर अंकुश लगाने तथा पंक्तिवार खड़े किए जाने हेतु पुलिस का सहयोग प्राप्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *