10 घंटे में खुद शिकार बन गई हत्यारी – Bhilangana Express

10 घंटे में खुद शिकार बन गई हत्यारी

खेत में काम कर रही महिला को उठा ले गई थी मादा गुलदार

Paudi Garhwal. शातिर शिकारी कब खुद शिकार बन जाए यह निश्चित नहीं है। गढ़वाल क्षेत्र के पोखरा ब्लॉक के मजगांव में एक महिला को नरभक्षी गुलदार ने मौत के घाट उतार दिया था, लेकिन उसे इसका आभास नहीं था कि कुछ घंटों बाद वह खुद शिकार बनने जा रही है। खेत में अकेली काम कर रही ग्रामीण महिला को जहां वह नरभक्षी गुलदार खींच कर ले गई, वही जगह उसकी मौत का भी कारण बन गई। गुलदार या उसके जैसे समान प्रजातियों कि यह प्राकृतिक आदत है कि वह शिकार को आधा खा कर pplछोड़ने के बाद रात के अंधेरे में उसे खाने जरूर आती है, ठीक इसी तरह यह मादा गुलदार भी महिला के शव को खाने के लिए आई. इसी दौरान शिकारियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया।
यह घटना आज सुबह पौड़ी गढ़वाल के पोखरा ब्लॉक में उस वक्त घटित हुई थी जब 55 वर्षीय गोदावरी देवी अपने खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान मादा गुलदार ने उस पर हमला किया और उसे घसीटते हुए लगभग 50 मीटर दूर जंगलों में ले गई। ग्रामीणों को इस हमले की भनक लगी तो वे जंगल की तरफ दौड़े जिस पर मादा गुलदार शव को वहीं छोड़कर भाग गई.
गुलदार के इस हमले के बाद ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने तत्काल नरभक्षी को जिंदा या मुर्दा पकड़ने की मांग की।
ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भी मामले को गंभीरता से लिया और विभाग को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वन विभाग भी तत्काल हरकत में आया और महिला को गुलदार द्वारा शिकार बनाने के मात्र 10 घंटे के अंदर नरभक्षी मादा गुलदार को उत्तराखंड के अनुभवी शिकारी जे. हुकिल ने एक ही गोली से ढेर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *