आखिर किसने बनाई डीजीपी कि फेक आईडी , छह टीमें करेंगी खुलासा – Bhilangana Express

आखिर किसने बनाई डीजीपी कि फेक आईडी , छह टीमें करेंगी खुलासा

डीजीपी बने शिकार तो जागा समूचा पुलिस महकमा
दर्जनों पुलिसकर्मियों की बन चुकी है फेक आईडी

Dehradun: यूं तो उत्तराखंड पुलिस के कई अधिकारियों की फेक आईडी बनाकर पैसे मांगने के मामले प्रकाश में आ चुके हैं लेकिन उत्तराखंड पुलिस ऐसी हरकतों के पीछे छिपे शातिर लोगों को खोज निकालने के लिए Action में तब आई जब खुद विभाग के CHIEF की एक आईडी बना करके पैसे मांगे गए। अब तक इस प्रकार के मामलों को पुलिस विभाग भी अनदेखा कर रहा था लेकिन डीजीपी की आईडी बनाने के साथ ही पुलिस विभाग की किरकिरी होने लगी, तब कहीं जाकर तत्काल छह टीमें में गठित की गई जो बाहरी राज्यों में छिपे इन साइबर बदमाशों की तलाश करेगी।

यह था पूरा प्रकरण:
दिनांक 14 जून, 2021 को पुलिस महानिदेशक, श्री अशोक कुमार जी की फेक आई0डी0 बनाई गई थी जिससेें पैसे मांगने की शिकायत सम्बन्धी प्राथमिकी कोतवाली देहरादून में दर्ज की गई। पुलिस जांच में प्राथमिक तौर पर पाया गया अभियुक्त प्रोफेशनल साईबर अपराधी हैं जिनका कनेक्शन बिहार, झारखण्ड तथा राजस्थान सेे है।
आज वी मुरूगेशन- पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड की अध्यक्षता में 06 टीमें बनाई गई है जो कि इस प्रकरण की जांच करेंगी। साथ ही इन राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता की गई, जल्द ही इस प्रकरण का खुलासा कर लिया जायेगा।

साथ ही समस्त जनपद प्रभारियों को यह निर्देशित किया गया कि उनके जनपदों में रजिस्टर साईबर क्राईम से सम्बन्धित समस्त केसों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए, इसके लिये अगर अन्य राज्यों में टीमों को भेजना पडे तो वह कार्यवाही की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *