मंत्री की दो टूक, जनहित कार्यों की ना हो अनदेखी – Bhilangana Express

मंत्री की दो टूक, जनहित कार्यों की ना हो अनदेखी

मंत्री की चेतावनी, कार्य प्रणाली ना सुधारी तो होगी कार्यवाही
कार्य में लापरवाही लोनिवि अधिकारियों को लगाई फटकार

RUDRAPUR: प्रदेश के पर्यटन, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व, संस्कृति एवं जनपद प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी।
समीक्षा बैठक में जनपद के प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो बजट जिस मद में आवंटित किया गया है उस कार्यो को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ शतप्रतिशत खर्च करना सुनिश्चित करें।
प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने जिलाधिकारी से कहा कि जिस विभागाध्यक्ष द्वारा बजट पूर्ण खर्च नहीं किया जायेगा उसको प्रतिकूल प्रविष्ठि देना सुनिश्चित करें।

बैठक में स्थानीय विधायकों ने कार्य में शिथिलता और लापरवाही के लिए जब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की शिकायत की तो कैबिनेट मंत्री श्री महाराज ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास लेते हुए फटकार लगाई। उन्होने लोनिवि अधिकारियों से जल्द ही अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण कार्यो में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए।
प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को कहा कि एनएच, एनएचएआई व लोनिवि द्वारा किये जा रहे कार्यो की माॅनिट्रिंग करते हुये उनकी समीक्षा भी करें। उन्होने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो की सूची शीघ्र उपलब्ध करायें व जो अधूरे कार्य हैं उसे शीघ्र पूर्ण करें व प्रस्ताव बनाने से पहले कार्यो का भली भांति परीक्षण कर ले तभी शासन को प्रस्तुत करें।
उन्होने चेतावनी देते हुये कहा कि कार्य प्रणाली में सुधारात्मक रवैया अपनाये नहीं तो प्रतिकुल प्रविष्ठि अमल में लायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *