सीएम के तेवर सख्त, NSA लगाने के कड़े आदेश – Bhilangana Express

सीएम के तेवर सख्त, NSA लगाने के कड़े आदेश

धर्मांतरण कराने वालों पर योगी आदित्यनाथ का चाबुक
एनएसए लगाने के साथ ही संपत्ति भी होगी सीज
Lucknow: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी एक बार फिर धर्मांतरण मामले को लेकर सख्त रवैया अपना रहे हैं। इस बार उन्होंने धर्मांतरण प्रकरण को लेकर दोषी लोगों पर एनएसए लगाने का आदेश दिया है और साथ ही ऐलान किया है कि दोषियों की संपत्ति दर्ज की जाएगी। मालूम हो कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के नोएडा में धर्मांतरण रैकेट गिरोह का पुलिस में खुलासा किया है। पुलिस को इस प्रकरण की काफी समय से शिकायत मिल रही थी जिसके बाद एटीएस में अपनी जांच शुरू की और इस मामले में आरोपी मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती कारी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया है।
जांच में पुलिस को पता लगा कि इन लोगों को विदेश से भी वित्तीय सहायता प्राप्त हो रही थी जबकि अधिकांश यह मूक-बधिर बच्चों को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कर आते थे यही नहीं महिलाओं को भी पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित किया जाता था।
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनकी कस्टडी रिमांड के लिए अदालत में अर्जी दी है जिस जिस पर आज अदालत अपना फैसला देगी।
मुख्यमंत्री योगी के इन तेवरों से उत्तर प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है और ऐसे गिरोह यह संस्थाएं जो धर्म परिवर्तन कराने के धंधे में लगे हुए हैं वह अब भूमिगत होने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *