सेब खाएगा बंदर, दंडित होगा पुलिस वाला – Bhilangana Express

सेब खाएगा बंदर, दंडित होगा पुलिस वाला

अपराध खत्म अब बंदर भगएगी उत्तराखंड पुलिस
अजब आदेश: सरकारी आवास के सेब बचाने को
गार्ड होंगे तैनात
DEHRADUN: पुलिस का जिक्र आने के साथ ही हमारे सामने एक ऐसी छवि उभरती है जो समाज की सुरक्षा एवं अपराधों के खिलाफ लड़ने वाली होती है, लेकिन सोचिए यही पुलिस अगर बंदरों, सूअरों और गाय भैंसों को बाग-बगीचों से बचाने के लिए तैनात कर दी जाए तो इसके लिए किसे दोषी ठहराया जाएगा?
यकीन मानिए उत्तराखंड में कुछ ऐसा ही चल रहा है यहां भले ही सड़क चौराहों पर पुलिसकर्मी कम पड़ जाते हो लेकिन साहब लोगों के घर लगे बगीचों की सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारी गार्ड तैनात करने के आदेश देने में कोई कोताही नहीं बरतते। अब ताजा मामला उत्तराखंड पुलिस एक जनपद का है, जहां सेब के पेड़ों को बंदरों से बचाने के लिए कथित तौर पर आदेश जारी किए गए हैं। यानी कि साहब के सरकारी आवास में लगे सेब के पेड़ों की सुरक्षा के लिए कोई माली नहीं बल्कि पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे।
इस संबंध में बकायदा सरकारी पत्र जारी किया गया है जिसमें लिखा है कि साहब के घर पर लगे सेब के पेड़ों पर लगे फलों को बंदर नुकसान पहुंचा रहे हैं, अतः यहां जल्द से जल्द सेब के फलों को बचाने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएं।
पत्र में एक बात का खास तौर पर जिक्र किया है जिसमें कहा गया है कि सेब के फलों की सुरक्षा में यदि कोई भी कोताही बरती गई तो सुरक्षा गार्डों को दंड के लिए भी तैयार रहना होगा।
सोचिए उत्तराखंड के लोग कितने भाग्यशाली हैं की यहां की पुलिस जब बंदरों और फलों को लेकर इतनी कड़े दिशा निर्देश जारी कर सकती है वह आपकी सुरक्षा के प्रति कितनी गंभीर रहती होगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *