एक सप्ताह और बढ़ेगा लॉकडाउन – Bhilangana Express

एक सप्ताह और बढ़ेगा लॉकडाउन

2 घंटे बढ़ाया जाएगा बाजार खुलने का समय
2 दिन पिकनिक स्पॉट भी खुलेंगे
स्कूल खोलने पर भी गंभीरता से विचार

Dehradun: उत्तराखंड में कम होते कोरोना आंकड़ों से उत्साहित राज्य सरकार लॉक डाउन की अवधि को 1 सप्ताह और बढ़ा सकती है। हालांकि इस दौरान बाजार खुलने के समय से लेकर पिकनिक स्पॉट एवं पर्यटन के बारे में भी राहत भरे निर्णय जारी हो सकते हैं।
उत्तराखंड में जारी लॉकडाउन की अवधि 29 जून को समाप्त हो रही है। अब तक राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान व्यापारियों को 5:00 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी थी जो कि अगले 1 सप्ताह के लिए जारी किए जाने वाले लोग डाउन में 2 घंटे और बढ़ाई जा सकती है। यानी कि अब उत्तराखंड में बाजारों को शाम 7:00 बजे तक खोला जा सकेगा।
उत्तराखंड मैं पर्यटन की स्थिति को पटरी पर लाने के लिए भी सरकार विचार कर रही है और उम्मीद है कि अगले सप्ताह के लिए जारी होने वाली SOP मैं पिकनिक स्पॉट को वीकेंड यानी शनिवार और इतवार के लिए खोलने पर सहमति बन सकती है। उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों मसूरी नैनीताल वह दूसरे पहाड़ी क्षेत्रों में पर्यटकों को आने की छूट भी मिलने की संभावना है।
उत्तराखंड में चिड़िया घरों को भी खोलने की अनुमति देने पर विचार बन रहा है तो सरकार अपनी नई s.o.p. में स्कूलों को खोलने पर विचार कर सकती है लेकिन इसके लिए किसी को भी विवश नहीं किया जाएगा और इसका फैसला पूर्ण तौर पर अभिभावकों पर ही रहेगा।
सूत्रों के अनुसार आज शाम अगले 1 सप्ताह के लिए बढ़ाए जाने वाले लॉक डाउन की गाइडलाइंस जारी हो सकती है। यह तय है कि लोक डाउन बढ़ने के साथ ही कई ऐसी रियायत ए भी मिलने जा रही है जो लगभग अनलॉक जैसी स्थिति काही आभास कर आएंगे।
इन परिस्थितियों में यह जरूरी है कि हर व्यक्ति महामारी से बचने के लिए उन सभी सावधानियों को अपनाएं जो उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *