एकाएक बड़े संक्रमण के मामले, मौतों में भी बढ़ोतरी – Bhilangana Express

एकाएक बड़े संक्रमण के मामले, मौतों में भी बढ़ोतरी

हरिद्वार में एकाएक बड़े संक्रमण के मामले
देहरादून में ठीक होने वालों की संख्या सबसे अधिक

Dehradun: उत्तराखंड में सिमटते हुए कोरोना संक्रमण के बीच एकाएक 24 घंटों में संक्रमित एवं मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार गत 24 घंटों में 177 नए मामले सामने आए जबकि मृतकों की संख्या 3 हो गई। बता दें कि कल मात्र एक व्यक्ति की मृत्यु हुई थी। हालांकि इसके बावजूद उत्तराखंड में हालात नियंत्रण में है और आने वाले दिनों में निश्चित तौर पर कोरोनावायरस की रफ्तार कम हो सकती है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि हर प्रकार की सावधानी एवं सुरक्षा उपायों को अपनाया जाए।
आंकड़ों के अनुसार कुल 243 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं जबकि पूरे प्रदेश में अब कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2101 ही रह गई है। उत्तराखंड में संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर 95.52% हो गई है।
यह काफी हैरान कर देने वाला है की अब तक हरिद्वार में मामले सिमट रहे थे जो एकाएक बढ़ने लगे हैं। यहां पिछले 24 घंटों में 56 मामले दर्ज किए गए जबकि देहरादून अब दूसरे नंबर पर खिसक कर पिछले 24 घंटों में 37 के आंकड़े में दर्ज हुआ। अन्य जिलों में सबसे कम मामले अल्मोड़ा में प्रकाश में आए हैं। राजधानी देहरादून में एक राहत भरी बात यह भी है कि यहां पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 100 मरीज ठीक हुए जबकि हरिद्वार में यह संख्या 46 रही।
उधर कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत आज 30 जून को लगभग 63000 लोगों को वैक्सीनेशन की डोज दी गई। 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने का जब से अभियान शुरू है उसके तहत अब तक 13 लाख 45000 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *